समाचार

सोनीपत से चंडीगढ़ जा रही बस में बम धमाका 15 से अधिक घायल

सोनीपत से चंडीगढ़ जा रही बस में बम धमाका
15 से अधिक घायल
कुरुक्षेत्र। हरियाणा के पिपली में पैराकीट रेस्टोरेंट परिसर के पास गुरुवार को हरियाणा रोडवेज की सोनीपत से चंडीगढ़ जा रही बस में बम धमाका हो गया। बस में रखे एक बैग में बम रखा बताया जा रहा है। बम में सवार 15 से अधिक यात्री घायल हो गए। घायलों में चालक व कंडक्टर भी शामिल हैं। इस घटना से हड़कंप मच गया। सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।
पुलिस घटनास्थल पर जांच में जुटी हुई है। बस सोनीपत से चंडीगढ़ जा रही थी। घटना करीब पौने तीन बजे हुई। बस में करीब 45 यात्री सवार थे। बम वाला बैग कहां रखा गया और यह किसका था इस बारे में अभी कोई पता नहीं चला है। घटनास्थल पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंच गए हैं। यह बैट्रीनुमा बम एक पीले रंग के बैग में कपड़ों के बीच छिपाकर रखा गया था। प्रभावित यात्रियों के अनुसार, बस जब पैराकीट व देवीलाल पार्क के बीच थी तो उसमें अचानक धमाका हुआ और आग लग गई। पूरी बस धुएं से भर गई और चालक भी इसकी चपेट में आ गया। चालक ने सूझबुझ दिखाते हुए तुरंत बस को रोका। बम से निकले छर्रे से कई यात्री घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आसपास के लोगों की मदद से बस में लगी आग पर काबू पाया। घायलों को एलएनजेपी अस्पताल पहुंचाया गया। चालक व कंडक्टर सहित करीब 15 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, लेकिन उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जाती है। घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा दिए जाने का भी एलान किया गया है।
कुरुक्षेत्र के एसपी सिमरनदीप सिंह ने बताया कि ये हल्की क्षमता वाला धमाका था। उन्होंने कहा, हमने बैलिस्टिक एक्सपर्ट्स को बुला लिया है। इस धमाके में इस्तेमाल की गई एक बैट्री बरामद की गई है।
मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक गुरुवार सुबह सोनीपत से निकली थी। पीपली के पास इसमें धमाका हुआ जिससे खिड़कियां टूट गईं। पुलिस ने इस बस से एक 12 वोल्ट की बैट्री और पीला बैग बरामद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *