सैमसंग द्वारा नोट-7 की बिक्री बंद किए जाने पर एप्पल के शेयर्स ने पकड़ी रफ्तार

सैमसंग द्वारा नोट-7 की बिक्री बंद किए जाने पर एप्पल के शेयर्स ने पकड़ी रफ्तार
कैलिफोर्निया। दुनिया की मशहूर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल और उसके प्रतिद्वंदी सैमसंग के उत्पादों में जिस तरह बेहतरीन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर एक दुसरे से आगे निकलने की कोशिश की जाती है उससे तो हम सब वाकिफ हैं। अपने उत्पादों (प्रोडक्ट्स) को हर दिन बेहतर बनाने के लिए लगातार मेहनत करती आ रही यह कंपनियां कई बार अपने उत्पादों में ऐसी खामियां छोड़ जाती हैं जिसका नतीजा कंपनी को शेयर बाजार में देखने को मिलता है।
हाल ही में सैमसंग द्वारा बाजार में नोट-7 उतारे जाने के बाद लोगों को एप्पल द्वारा आईफोन-7 और आईफोन-7 प्लस लांच किये जाने का इंतज़ार था। फीचर्स को देखें तो दोनों फ़ोन बेहतरीन थे लेकिन सैमसंग नोट-7 में कंपनी ने कुछ ऐसी खामियां छोड़ दी थीं जिनकी वजह से इस्तेमाल के दौरान उसमें आग लगने की घटनाएं सामने आने लगीं। जिसकी वजह से कंपनी को इस फ़ोन की बिक्री पर रोक लगानी पड़ी।
कंपनी द्वारा बिक्री पर रोक की खबर बाजार में आने के बाद शेयर बाजार में भी कंपनी के शेयर्स पर असर पड़ा। एक तरफ जहाँ सैमसंग के शेयर्स में गिरावट देखने को मिली वहीँ पिछले 2 दिन में एप्पल के शेयर्स में 2त्न से भी ज़्यादा का उछाल देखने को मिल रहा है। सैमसंग के लिए नोट 7 की यह खामी कंपनी के इस प्रोडक्ट के लिए काफी भारी पड़ती नजऱ आ रही है। जिसका असर इसके आने वाले उत्पादों पर भी पडऩे की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *