खेल समाचार

समग्र विकास के लिए खेलना आवश्यक : वीके शर्मा

समग्र विकास के लिए खेलना आवश्यक : वीके शर्मा
ग्वालियर। एमिटी विश्वविद्यालय में शुक्रवार को विश्वविद्यालय के वार्षिक खेलोत्सव संगठन का भव्य समापन किया गया। इस दौरान एमिटी विश्वविद्यालय के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल वीके शर्मा एवीएसएम रिटायर्ड ने कहा कि अगर आपको अपने पर्सनलिटी का समग्र विकास करना है तो आपको खेलों में प्रतिभागिता करनी चाहिए। उन्होंने कहा एक स्वस्थ शरीर में ही एक स्वस्थ मष्तिष्क निवास करता है। विद्यार्थी के लिए दोनों का ही महत्व है। खेलों में प्रतिभागिता कर शरीर को मजबूत बनाते हुए ही स्प्रिट आॅफ एमिटीयंस जैसी सफलता प्राप्त की जा सकती है। इस दौरान उन्होंने खास तौर से छात्राओं से खेलों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की सराहना की।
कार्यक्रम संगठन में राष्ट्रीय सद्भवना एवं एकता के स्वरूप को दशार्ते हुए रन फॉर विक्ट्री एवं बेटी बचाओ के नाट्य सन्देश के साथ वार्षिकोत्सव संगठन का समापन किया गया। विगत एक माह से चल रहे इस वार्षिकोत्सव में प्रतिभागियों को विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं जैसे एथलेटिक्स, बॉस्केटबाल, वॉलीवाल, क्रिकेट, चेस, टग आॅफ वार, फुटबॉल, बेडमिंटन, टेनिस, टेबल टेनिस आदि में प्रतिभागिता करने का मौका मिला।
जिसमें से 12 गोल्ड, 6 सिल्वर और 6 ब्रोंज एवं 84 पॉइंट्स के साथ जीतने वाली टीम एबीएस को संगठन ट्राफी देकर पुरस्कृत किया गया। इस दौरान 27 गोल्ड, 28 सिल्वर तथा 28 ब्रोंज मेडल्स प्रतिभागिओं ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्राप्त किये। जिनमें इंजीनियरिंग,मैनेजमेंट,लॉ, बायोटेक्नोलॉजी और एमिटी स्कूल आफ कम्यूनिकेशन एंड फैशन टेक्नोलॉजी  के विद्यार्थी शामिल थे। इस दौरान फैकल्टी मैचों का भी आयोजन किया गया तथा विजेता टीम बी को पुरुस्कृत किया गया ।
गौरतलब है कि पूरे एक माह तक एमिटी के सभी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कैंमपसों में एक साथ इन खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। जिनमें विजयी रहे प्रतिभागियों की फाइनल प्रतिस्पर्धा एमिटी विश्वविद्यालय नोएडा में आयोजित होने वाले संगठन कार्यक्रम के दौरान होती है।
कार्यक्रम के समापन के अवसर पर उपकुलपति डॉ.एमपी कौशिक, डायरेक्टर एचआर डॉ.अमनप्रीत रंधावा  संकायाध्यपक्ष डॉ.आरएस तोमर,डीन रिसर्च डॉ. एस बाजपाई,रजिस्ट्रार राजेश जैन, डीन स्टूडेंट वेलफेयर कर्नल अतुल भटनागर,डॉ इतिरॉय चौधरी सहित सभी विभागों के अध्यक्ष और अध्यापकगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *