समाचार

विजय माल्या का इस्तीफा राज्यसभा सभापति ने किया खारिज

विजय माल्या का इस्तीफा राज्यसभा सभापति ने  किया खारिज
नई दिल्ली। करोड़ों रुपये बैंकों का कर्ज लेकर विदेश भागे भारतीय उद्योगपति विजय माल्या का राज्यसभा की सदस्यता से भेजा गया इस्तीफा आज खारिज कर दिया गया है। खबरों के मुताबिक राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी ने माल्या का इस्तीफा प्रक्रियागत खामियों के चलते खारिज किया है। इस्तीफा पत्र पर उसके हस्ताक्षर भी वास्तविक से मेल नहीं खा रहे।
आप को बताते चलेंकि विजय माल्या ने सोमवार को सभापति को एक पत्र लिखकर अपना इस्तीफा भेजा था। पत्र के साथ उसने अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी।
दूसरी ओर संसद की आचरण समिति ने निर्दलीय सदस्य माल्या की बर्खास्तगी का पूरा खाका तैयार कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक, समिति के सभी सदस्यों की इस मसले पर आम सहमति है। माल्या बैंकों का 9,400 करोड़ रुपये का बैंकों का ऋण है। कोर्ट नोटिस के बावजूद विजय मालया ने भारत लौटने से इन्कार कर दिया है। आचरण समिति बुधवार को माल्या की बर्खास्तगी का मसौदा सभापति को सौंप सकती है।
समिति के अध्यक्ष कर्ण सिंह ने बताया कि समिति की रिपोर्ट सदन की संपत्ति है। इसके बारे में फिलहाल कुछ भी कहना संभव नहीं है, लेकिन समिति की बैठक में जो भी राय बनी, उस पर सभी सदस्यों की आम सहमति थी। हालांकि 25 अप्रैल को हुई समिति की बैठक के बाद कहा गया था कि माल्या को अब सदन का सदस्य नहीं रहना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *