समाचार

रिकवरी टीम ने किसान को ट्रैक्टर से कुचल कर मार डाला


सीतापुर (वेब न्यूज)। 99 जहार रुपये का कर्ज चुकाने में आसमर्था जताने पर किसान के घर कर्ज वसूले आई टीम ने पहले किसान को लात मारी, फिर
घटनाक्रम के मुताबित रामपुर कलां थाना क्षेत्र के भौंरी गांव में ज्ञानचंद्र (45) पुत्र संतराम गांव के पंचायत मित्र राजकिशोर के खेत की शनिवार को अपने ट्रैक्टर से जोताई कर रहा था। इस ट्रैक्टर को ज्ञानचंद ने पावर ट्रैक की महमूदाबाद एजेंसी से पांच लाख का लोन लेकर खरीदा था।
किसान ने ट्रैक्टर कर्ज का अधिकांश धन जमा कर दिया था। अब महज 99 हजार रुपये देना शेष बचा था। शनिवार की दोपहर करीब ढाई बजे बकाया की रकम लेने रिकवरी वाले लोग वसूली करने वाले पांच लोग चौपहिया वाहन से गांव पहुंचे।
यहां पहुंच कर ज्ञानचंद्र के ट्रैक्टर के बारे में पता करते हुए खेत तक पहुंच गए। किसान से लोन का बाकी पैसा मांगने लगे। किसान ने लोन का पैसा चुकाने में आसमर्था जताई तो, रिकवरी टीम ने उससे टैक्टर की चाभी छीन ली और ट्रैक्टर ले जाने लगे। ज्ञानचंद ने विरोध किया तो उसको ताल मार कर गिरा दिया। बाद में टै्रक्टर चढ़ा दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। रिकवरी टीन ट्रैक्टर को भी लेकर भाग गई।

उधर, रिकवरी करने आए लोग ट्रैक्टर लेकर भाग निकले। किसान की मौत की सूचना पर थाना रामपुर कलां व महमूदाबाद की यूपी-100 भी मौके पर पहुंची। एसओ रामपुर कलां रणजीत सिंह भदौरिया ने बताया कि भौंरी गांव तो मेरे थाना क्षेत्र का है, लेकिन घटना स्थल कोतवाली महमूदाबाद में आता है। कोतवाल रंजना सचान ने बताया कि घटना की सूचना पर पुलिस टीम गई है। मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।
ट्रैक्टर के नीचे कुचलकर हुई किसान की मौत के बाद उसके घर कोहराम मच गया। मृतक की पत्नी ज्ञाना देवी का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक के पांच बेटियां हैं।


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *