राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, रमेशनगर में शस्त्रपूजन एवं पथ संचलन का कार्यक्रम हुआ

नई दिल्ली।  असत्य पर सत्य की विजय के पर्व विजयदशमी के पावन अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ,मोतीनगर जिला के अंतर्गत,रमेशनगर (नगर)में आज 2 अक्टूबर को शस्त्रपूजन एवं पथ संचलन के दो कार्यक्रम रहे। प्रात: के कार्यक्रम में नगर के सभी विद्यार्थी स्वयंसेवको ने तथा सांयकाल के कार्यक्रम में सभी तरुण एवं प्रौढ स्वयंसेवको ने पूर्ण गणवेश में भाग लिया।

सांयकाल का शस्त्रपूजन कार्यक्रम चूनाभट्ठी पार्क में आयोजित हुआ, जिसमे माननीय जिला संघचालक जयप्रकाश जी व माननीय नगर संघचालक रामधन जी की गरिमामयी उपस्थिति रही। कार्यक्रम में विभाग कार्यवाह श्री नरेन्द्र जी का उद्बोधन रहा। श्रीमान नरेंद्र जी ने समाज मे सेवा, शुचिता, समरसता एव एकजुटता की भावना कैसे बढ़े, इसे समाज जीवन के विभिन्न प्रसंगों व उदाहरणों से तर्कपूर्ण ढंग से समझाया।

तद्पश्चात पथ संचलन का कार्यक्रम चूनाभट्टी पार्क से प्रारम्भ होकर, मानसरोवर गार्डन,शारदापुरी, रमेशनगर,नामधारी कॉलोनी व सरस्वती गार्डन आदि क्षेत्रों की गलियों से होता हुआ गुरु तेग बहादुर पार्क में सम्पन्न हुआ। पथ संचलन का मुख्य आकर्षण घोष दल रहा। संचलन के मार्ग में अनेको जगह समाज के विभिन्न प्रबुद्ध व्यक्तियों,शिक्षण संस्थाओं,धार्मिक संस्थाओं, RWA एवं नागरिकों ने पुष्पवर्षा से स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *