समाचार

राम रहीम पर साध्वी राधे मां बोली विवादास्पद बयान, मैं तो मोदी को भी संत मानती

राम रहीम पर साध्वी राधे मां बोली विवादास्पद  बयान, मैं तो मोदी को भी संत मानती हूं
्रनई दिल्ली (वेब न्यूज)। शुक्रवार को सीबीआई की एक अदालत ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को बलात्कार के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद हरियाणा सहित चार प्रदेशों में हिंसक प्रदर्शन हुआ। जिसमें 31 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। राम रहीम को बलात्कार का दोषी ठहराए जाने के बाद राजनीतिक दल प्रतिक्रिया देने से बचते रहे। क्योंकि माना डेरा सच्चा सौदा का हरियाणा में अच्छा खासा वोट बैंक है।
डेरा सच्चा सौदा गुरमीत राम रहीम पर विवादों में रहने वाली साध्वी राधे मां ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जिनके घर कांच के हैं चोट उन्हें लगी है, मेरा घर तो पत्थर का है। हालांकि इस दौरान सीधे तौर उन्होंने राम रहीम पर टिप्पणी नहीं की। ना पंचकूला में फैली हिंसा पर कोई बयान दिया।
इंडिया टुडे की खबर के अनुसार जब राधे मां से पूछा गया कि क्या अब बाबाओं के खिलाफ देश में गुस्सा पनप रहा है। इसी लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है? जिसका जवाब देते हुए राधे मां ने कहा, ‘मैं तो प्रधामंत्री को भी एक संत मानती हूं। इसलिए मोदी जी जो फैसला लेंगे वो एकदम सही होगा।
जब राधे मां से सवाल किया गया कि गुरमीत राम रहीम को रेप का दोषी मानकर जेल भेजा गया है, आप क्या कहेंगी? तो राधे मां ने कहाकि ममता में, करुणा में मैं मां हूं। ना संत ना गुरु लेकिन सभी गुरु-संतों की इज्जत करती हूं। धर्मगुरुओं पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगी, मैं सबका सम्मान करती हूं। हालांकि राधे मां ने कहाकि जिसके घर कांच के हैं, उनको चोट लगी। उनके लिए कुछ नहीं कहूंगी। मेरा घर पत्थर है। इसलिए मुझे कुछ नहीं कहना।
राम रहीम के समर्थकों के हिंसक प्रदर्शन, मौतों और और करोड़ों के नुकसान पर साधे मां ने टिप्पणी करने से ही इंकार कर दिया। उन्होंने कहाकि मैं अपने शिव जी से प्यार करती हूं। मां हूं, मुझे मेरा घर बचाना है। जब राधे मां से पूछा गया कि अनुयायियों को कुछ कहना चाहेंगी तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया ।
राधे मां से ये भी पूछा गया कि क्या देश में कथित बाबाओं के खिलाफआक्रोश पैदा हो रहा है एक के बाद एक बाबा जेल जा रहे हैं तो इस पर राधे मां ने कहाकि ये मोदी जी की सरकार है। वो बहुत समझदार हैं। मैं उन्हें संत मानती हूं। वो जो निर्णय लेंगे, एकदम सही लेंगे।
राधे मां से उन से जुड़े हुए विवादों के बारे में भी सवाल किया गया जिस पर उन्होंने कहाकि मुझे संसार से बहुत प्यार है। मेरे लिए शिव से बड़ा कोई नहीं है। मेरे बच्चे मुझे बहुत प्यार करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *