धर्मक्रम समाचार

मुसलमानों गुनाहों से तौबा करके रमज़ान की तैयारियों में लग जाओ

मुसलमानों गुनाहों से तौबा करके रमज़ान की तैयारियों में लग जाओ

मदरसा गुलशने बगदाद हीरामन पुरवा के तत्वावधान में मनाया गया जश्ने गरीब नवाज का जलसा

कानपुर (अकरम) । मुसलमानों अपने अपने गुनाहों से तौबा कर के अपने रब को राजी कर लो और रमजान षरीफ की तैयारियों में मशरूफ हो जाओ। क्योंकि अल्लाह तआला को तौबा करने वाला शख्स बहुत पसंद है। रहमत, मगफिरत और जहन्नुम से आजादी का पाक महीना जल्द ही शुरू होने वाला है। उक्त विचार मदरसा गुलशने बगदाद हीरामन का पुरवा के तत्वावधान में आयोजित जश्ने गरीब नवाज के जलसे को हजरत मौलाना असगरयार अलवी ने व्यक्त किये।

श्री अलवी ने कहा कि मुसलमानों तुम शराब स्मैक जुआ सट्टेबाजी ज़िनाकारी में अपनी ताकत को बर्बाद मत करो, इससे तुम्हारा दोहरा नुकसान है। इस काम को न अल्लाह पसन्द करता है और न ही उसे दुनिया वाले पसन्द करते हैं। अभी वक्त है तौबा के दरवाजे खुले हुये हैं फौरन तौबा करके अल्लाह के फरमाबरदार बन्दे बन जाओ। गुनाहगार जब तौबा करता है तो उसके गुनाह माफ किये जाते हैं और जब अल्लाह के नेक बन्दे तौबा करते हैं तो उनके दरजात बुलन्द किये जाते हैं।

श्री अलवी ने कहा कि इस्लाम में मां बाप की सेवा करना बहुत बड़ा पुण्य का काम है। मुसलमानों अगर तुम से तुम्हारे मां-बाप राजी हैं तो समझो तुमसे तुम्हारा खुदा व रसूल भी राजी है। मां बाप के कदमों के नीचे जन्नत (स्वर्ग) है। अगर तुम जन्नत में जाना चाहते हो तो अपने मां-बाप को खुष रखो। श्री अलवी ने कहा कि जो हुकूक बीवी के हैं उसे अदा करो। जो भाई बहनों के हैं उसे अदा करो। जो पड़ोसियों के हुकूक हैं उसे अदा करो। हराम खाने पीने से बचो, हलाल कमाओ हलाल खिलाओ। लोगों के साथ अच्छा सुलूक अदा करो। बच्चों, बच्चियों को दीन के साथ दुनियावी षिक्षा जरूर दिलाओ।

इससे पूर्व जलसे की शुरूआत तिलावते कुराने पाक से हाफिज मोहम्मद जसीम अख्तर ने की और बारगाह रिसालत में कारी इकबाल अहमद बेग कादरी, मोहम्मद फैजान रजा, मुबारक हसन मुबारक उरई, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद अली, मोहम्मद फहीम, मोहम्मद बिलाल, मोहम्मद अजमत, मोहम्मद फरहान ने नात शरीफ का नजराना पेश किया।

जलसे की अध्यक्षता काजी-ए-षहर कानपुर हजरत मौलाना मोहम्मद आलम रजा ने की और संचालन वारिस रजा चिश्ती ने की।  इस अवसर पर प्रमुख रूप से हाफिज मोहम्मद जसीम अख्तर, मौलाना मुश्ताक अहमद, मौलाना महताब आलम कादरी, आल इंडिया गरीब नवाज कौंसिल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहम्मद शाह आजम बरकाती, हाफिज अब्दुल रहीम बहराइची, कारी सगीर आलम हबीबी, मोहम्मद सईद, रईस अहमद, पप्पू भाई, वसीम, अब्दुल हफीज, हम्मू भाई, कल्लू भाई, हशमत अली नूरी, मो. सलीम अन्सारी आदि लोग मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *