समाचार स्वास्थ्य

महिलाओं ने ली स्वस्च्छता की शप

उम्र की बंदिशों को तोड़ कर महिलाओं ने रैम्प वॉक किया
नौएडा, 11 मई। आर्मी नेवी आफिसर्स वूमेन एसोसिएशन ”अनावा” की ओर से आज नौएडा के जलवायु विहार में महिलाओं के लिए आयोजित कार्यक्रम में करीब 100 महिलाओं ने स्वच्छ भारत अभियान के लिए अपना योगदान देते हुए अपने घर, आसपास तथा सार्वजनिक स्थलों को साफ—सुथरा रखने तथा लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया।
इस महिलाओं की पत्रिका गृहलक्ष्मी के सहयोग से अनावा की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान महिलाओं ने बेबाक अंदाज में अपनी अंतरनिहित प्रतिभा के रंग बिखेरे। महिलाओं ने फैशन रैम्प वॉक किया और विभिन्न् तरह की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। यह कार्यक्रम महिलाओं की पत्रिका गृहलक्ष्मी के सहयोग से आयोजित किया गया।
इस मौके पर फोर्टिस हास्पीटल, नौएडा के वरिष्ठ न्यूरो सर्जन डा. राहुल गुप्ता ने महिलाओं को अधिक उम्र में होने वाली स्वास्थ्य समस्याओं से निबटने के टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि महिलाएं परिवार के लोगों का ख्याल रखने के चक्कर में अपने स्वास्थ्य का बिल्कुल ध्यान नहीं रखतीं। उन्होंने कहा कि महिलाएं परिवार एवं समाज की धुरी है और समाज और परिवार तभी स्वस्थ्य रहेगा जब महिलाएं स्वस्थ्य रहेंगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं में उम्र बढ़ने के साथ खास तौर पर रजोनिवृति के बाद जोड़ों एवं स्पाइन की समस्याएं आम तौर पर होने लगती है और इसलिए उन्हें चिकित्सक से परामर्श करके नियमित रूप से कैल्शियन एवं विटामिन डी का सेवन करना चाहिए।
नोएडा की सुश्री नीना जग्गी ने कहा कि इस कार्यक्रम के जरिए महिलाओं की छिपी हुई प्रतिभाओं को बाहर लाया जाता है और उनमें नया आत्मविश्वास जगाया जाता है।

इस कार्यक्रम में शामिल होने वाली महिलाओं ने बहुत ढेर सारे गेम्स खेलें और विजेताओं को गृहलक्ष्मी की ओर से पुरस्कार दिए गए। ‘गृहलक्ष्मी क्वीन’ के लिए रैंप वॉक पर जब महिलाएं उतरी तो सभी महिलाओं में गजब का कॉन्फिडेंस दिखा। महिलाओ की एनर्जी ने वहां मौजूद दर्शकों को हैरत में डाल दिया। रैंप पर वॉक करने वाली हर एक महिला का अपना अलग ही अंदाज दिखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *