मंदिर मार्ग के सामने पीडीएम होम बायर्स एसोसिएशन का धरना

नई दिल्ली।  हमने अभी-अभी महाराष्ट्र चुनाव में देखा कि कैसे विधायको का स्टॉक एक्सचेंज में शेयरों की तरह खुले तौर पर कारोबार किया गया है; आमतौर पर हॉर्स ट्रेडिंग के रूप में जाना जाता है । यह भ्रष्टाचार की जड़ है; अब ये चुने हुए दल / विधायक अपने ऑफर्स को फिर से भरने के लिए आम आदमी से पैसे वापस लेंगे । अंतत: आम आदमी इन सभी गड़बड़ियों से पीड़ित है । यही मुख्य कारण है कि बड़े लोगों / बिल्डरों के खिलाफ मामले महीनों से सालों तक चलते रहते हैं क्योंकि ये लोग पार्टियों को फंड करते हैं।

ऐसा ही एक बिल्डर है पीडीएम हाई-टेक बिल्डर, बहादुरगढ़ । बिल्डर ने अपने शैक्षणिक संस्थानों में अधिकांश धन को डायवर्ट कर दिया है और सभी की मेहनत की कमाई को लूट लिया है। पिछले 10 वर्षों से लोग अपने फ्लैट की उम्मीद कर रहे हैं और एक अदालत से दूसरी अदालतों में जा रहे हैं लेकिन अब तक कोई भी लाभ नहीं है।

इसके लिए, 28 नवंबर 2019 को पीडीएम हाई-टेक के खरीदारो ने आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू), मंदिर मार्ग, नई दिल्ली के सामने धरना दिया । सभी आयु वर्ग के बच्चे, वरिष्ठ नागरिक, रक्षा कर्मी आदि लोग बाहर आ गए हैं और ईओडब्ल्यू से पूछ रहे हैं कि वे भ्रष्ट बिल्डरों के खिलाफ कब गंभीर कार्रवाई करेंगे । भ्रष्ट बिल्डरों के खाते में कुछ लाख होने से समस्या हल नहीं होगी; वास्तव में बिल्डरों को सलाखों के पीछे रखा जाना चाहिए।

हालाँकि, पीडीएम मालिकों के खिलाफ माननीय दिल्ली उच्च न्यायालय के निर्देश पर एफआईआर दर्ज की गई है, होम बायर्स कुछ मजबूत और निष्पक्ष जांच की मांग करते हैं ।

हम लोकतंत्र के अपने स्तंभों – कार्यपालिका, न्यायपालिका, विधायिका और प्रेस से अनुरोध करते हैं कि वे आगे आएं और हजारों निर्दोष घर खरीदारों की मदद करें जो अपने घर में शांतिपूर्ण जीवन की तलाश कर रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *