खेल समाचार

भोपाल 66 मेडल जीतकर फातिमा ने रचा इतिहास, बनीं ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की ब्रांड अम्बेस्डर

भोपाल 66 मेडल जीतकर फातिमा ने रचा इतिहास, बनीं ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की ब्रांड अम्बेस्डर
भोपाल। भोपाल की 14 साल की मुस्लिम लड़की मासूमा फातिमा ने स्केटिंग में 66 मेडल जीते हैं जिसमें 37 गोल्ड मेडल हैं। फातिमा की इस सफलता के मद्दे नजर मध्य प्रदेश सरकार उनकी सम्मान करते उन्हें ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओÓ अभियान का ब्रांड अम्बेस्डर बनाया है।
जानकारी के अनुसार फातिमा ने तीन साल की छोटी उम्र से ही स्केटिंग सीखना शुरू किया था। अब फातिमा 14 साल की हो गई हैं। इतनी छोटी उम्र में फातिमा ने 11 वर्षों की स्केटिंग केरियर में ही 66 मेडल जीते हैं जिसमें 37 गोल्ड मेडल है। फातिमा ने यह मेडल राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर हासिल किए हैं। मासूमा फातिमा की इस जबरदस्त सफलता के मद्देनजर मध्य प्रदेश सरकार ने उनका सम्मान किया है। सरकार ने मासूमा फातिमा को राज्य के ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की ब्रांड एंबेसेडर बनाया है। साथ ही सरकार फातिमा को छात्रवृत्ति भी दे रही है। भोपाल की यह बेटी आगे चलकर स्केटिंग कोच बनकर दूसरों को स्केटिंग सिखाना चाहती है।
अपनी बेटी की सफलता से खुश फातिमा के पिता राहिल अनवर का सरकार से मांग है कि स्केटिंग को सरकार ओलंपिक में शामिल करने की कोशिश करे। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है तो स्केटिंग को भी एक स्थान मिल सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *