समाचार

भारतीय पादरी टॉम का वीडियो जारी आईएस फिरौती में मांगी बड़ी रकम

नई दिल्ली। दक्षिण यमन के एक वृद्धाश्रम से चार मार्च को अगवा किए भारतीय पादरी टॉम उजहूनालिल को लेकर आईएसआईएस ने कथित तौर पर अब एक नया वीडियो भारत सरकार को भेजा है और उनको छोड़ने के बदले में फिरौती के तौर पर बहुत बड़ी रकम की मांग की है।
एक अंग्रेजी वेबसाइट ने टीवी रिपोर्ट्स के हवाले से यह खबर दी है। ऐसा बताया गया है कि नए वीडियो में फादर टॉम अपने सामने खड़े शख्स से मदद की गुहार लगा रहे हैं। फादर विनसेंट मैथ्यू ने कहा कि केरल के रहने वाले पादरी टॉम को सूली पर चढ़ाने को लेकर कोई स्पष्ट खबर नहीं है। उन्होंने कहा कि पादरी को छुड़ाने के लिए सभी स्तरों पर अभी भी प्रयास किए जा रहे हैं।
गौरतलब है कि इससे पहले खबर आई थी अगवा भारतीय पादरी को गुड फ्राइडे के दिन आतंकी संगठन आईएस ने सूली पर चढ़ा दिया। हालांकि, पादरी के परिवार औरभारत सरकार की ओर से इस खबर की कोई पुष्टि नहीं की गई।
टॉम उजहूनालिल एक कैथोलिक फादर थे। वह यमन में मदर टेरेसा मिशनरीज के चैरिटी के लिए काम करते थे। गौरतलब है कि 4 मार्च को यमन के वृद्धाश्रम में घुसे आतंकियों ने हमले के बाद पादरी टॉम उजहूनालिल को बंधक बनाकर अपने साथ किसी अज्ञात स्थान पर ले गए। वृद्धाश्रम पर हुए आतंकी हमले में चार भारतीय नर्सों सहित 16 लोगों की मौत हो गई थी।
खास बात यह है कि इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली थी। लेकिन माना जाता है कि अल-कायदा का मजबूत गढ़ होते हुए भी यहां आईएस ने इस हमले को अंजाम दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *