समाचार

बुजुर्ग पर छात्रा ने लगाया था से छेड़छाड़ का आरोप

बुजुर्ग पर छात्रा ने लगाया था से छेड़छाड़ का आरोप
आरोपी किसी बड़ी महिला सपा नेता का बताया जा रहा है पिता
लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज चौराहे पर शुक्रवार दोपहर बीए प्रथम वर्ष की एक छात्रा ने चलते आटो से कूद गई था। छात्रा का आरोप था कि आटो में बैठा बुजुर्ग उसके साथ छेड़-छाड़ कर रहा था। पुलिस ने उसी छात्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। छेड़-छाड़ के आरोपी बुजुर्ग सपा की एक बड़ी महिला नेता का पिता बताया जा रहा है।  छात्रा का कहना है कि उसके बगल में बैठा वृद्ध उसके साथ छेड़छाड़ और अश्लीलता कर रहा था। छात्रा की शिकायत पर ट्रैफिक पुलिस आटो सवार वृद्ध को पकड़कर हजरतगंज  लाई थी। पकड़े जाने पर वृद्ध ने खुद को सपा के एक बड़ी महिला नेता का पिता बताया था।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोपहर करीब पौने बारह बजे विधानसभा मार्ग से पार्क रोड की ओर एक आटो जा रहा था। चलते आटो से एकाएक चीखती स्कूली ड्रेस में लड़की कूदी और हजरतगंज चौराहे पर खड़े ट्रैफिक संचालन कर रहे होमगार्ड वीर पाल सिंह के चिपक रोने लगी और शोर शराबा सुनकर आस पड़ोस खड़े अन्य पुलिस कर्मियों और लोगों की मौके पर भीड़ जुट गई। लड़की ने बताया कि आटो सवार वृद्ध उससे अश्लीलता और छेड़छाड़ कर रहा है। लड़की की निशानदेही पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने वृद्ध को पकड़ लिया।
शोर सुनकर ट्रैफिक बूथ में बैठे एएसपी ट्रैफिक हबीबुल हसन, सीओ ट्रैफिक अवनीश मिश्रा, जफर खान व सीओ क्राइम अमिता सिंह बाहर निकलीं। सीओ ने ट्रैफिक बूथ पर छात्रा से पूछताछ की। छात्रा ने बताया कि वह बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है। बर्लिंगटन चौराहे से वह आटो पर बैठी थी। आटो में उसके बगल में बैठा वृद्ध ओम प्रकाश द्विवेदी उसी के कॉलेज में हिंदी का शिक्षक है। शिक्षक आटो के अंदर उसके साथ छेड़छाड़ और अश्लीलता करने लगा। इस पर वह बचाव में चीखती हुई आटो से कूद गई। पुलिस ने आरोपी शिक्षक को हजरतगंज थाने के सुपुर्द कर दिया। छात्रा ने बाताया क वह डालीबाग में रहती है। रोज की तरह वह कॉलेज से घर आने लिए आटो में बैठी थी। रास्ते में शिक्षक भी उसके साथ बैठ गए। शिक्षक कॉलेज में पढ़ाते हैं। सीओ क्राइम अमिता सिंह ने बताया कि छात्रा के पिता की तहरीर पर वृद्ध के खिलाफ छेड़छाड़ और एससीएसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक कई बड़े पुलिस अधिकारियों के पास सपा के कई बड़े नेताओं के फोन मामले में समझौता कराने के लिए आए। बताया गया कि आरोपी के एक परिवारीजन सपा सरकार में बड़े पद पर हैं और बटलर पैलेस कॉलोनी में रहते हैं। अधिकारी और घटना की जानकारी पर पहुंचे आरोपी के परिवारीजन लड़की के पिता पर समझौते का दबाव बना रहे थे। पर लड़की अपनी जिद पर अड़ी रही। आरोपी सेवानिवृत्त प्रोफेसर ने अपनी बताया कि उसने छात्रा के साथ कोई छेडख़ानी नहीं की। आटो में बैठे-बैठे उन्हें झपकी आ गई थी। इस कारण वह छात्रा के ऊपर लुढ़क गए थे। इस पर छात्रा ने उनपर छेड़छाड़ का आरोप लगा दिया। छात्रा के लगाए गए आरोप निराधार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *