प्रगति मैदान नई दिल्ली में दो दिवसीय ब्यूटी एक्सपो

नई दिल्ली। वार्षिक सौंदर्य एक्सपो में भाग लिया और अरोमाथेरेपी के अपने अपनी प्रीमियम रेंज उत्पादों तथा शैक्षिक गतिविधियों का प्रदर्शन किया। चेज अरोमाथेरेपी सौंदर्य प्रसाधन प्रसिद्ध अरोमाथेरेपिस्ट और प्राकृतिक चिकित्सक डॉ। नरेश अरोड़ा और डॉ। नीती अरोड़ा द्वारा तैयार किया गया है। चेस स्किन केयर इंस्टीट्यूट, 1999 के बाद से देश भर में ब्यूटी प्रोफेशनल्स और ब्यूटी क्लिनिक ओनर्स को व्यवस्थित करने और प्रशिक्षित करने के लिए उनके नियमित सेमिनार, कार्यशालाओं और प्रमाणन पाठ्यक्रमों को आयोजित करने के लिए सामने है। 8 लाख से अधिक सौंदर्य पेशेवरों ने डॉ अरोड़ा के अरोमाथेरेपी कक्षाओं में भाग लिया और तब से अपने ब्यूटी करियर को सफलतापूर्वक बनाए हुए हैं। चेज़ अरोमा ब्यूटी क्लिनिक, नई दिल्ली, अपने निदेशक, डॉ। नीती अरोड़ा और उनकी टीम के कुशल मार्गदर्शन में, त्वचा के विकार जैसे त्वचा के लिए प्राकृतिक उपचार प्रदान कर रहा है जैसे एक्ने, पिम्पल, झुर्रियाँ, निर्जलित और संवेदनशील त्वचा, एक्टे और जीर्ण बालों का झड़ना, गंजापन, वजन घटाने के कार्यक्रम सहित शारीरिक विकार। एक्सपो में, डॉ। अरोड़ा ने आम जीवन शैली के विकारों जैसे कि पिंपल / मुंहासे, स्किन बेमलेस, फेयरनेस, हेयर फॉल / लॉस / डैंड्रफ, स्किन एलर्जी और संवेदनशील त्वचा, वजन घटाने, की रोकथाम और उपचार के लिए विभिन्न सुगंध वाले आवश्यक तेलों के उपयोग का प्रदर्शन किया। उच्च रक्तचाप, तनाव, अवसाद, उच्च और निम्न बीपी, और अन्य सौंदर्य संबंधी जटिलताओं। डॉ। अरोड़ा नई पीढ़ी की नसों को यह कहते हुए छूते हैं, “चेहरे की देखभाल में नए रुझान उभर रहे हैं और प्राकृतिक उत्पाद उच्च प्रशंसा प्राप्त कर रहे हैं, और अधिक, ओन-लाइन शॉपिंग साइटों द्वारा सर्वोत्तम मूल्य की पेशकश के साथ, यह उपयोगकर्ता के लिए आसान हो गया है। घर बैठे ही प्रयोग करना ”।

डॉ नीती कंपनी के नए लॉन्च पर भी विस्तार से बताती है, “हमने ओपन पोर्स, स्किन डिटॉक्सीफिकेशन के लिए बांस की लकड़ी से बने फेस वाश और फेस पैक की एक नई रेंज पेश की है और उत्पाद अत्यधिक शुद्ध हैं”। चारकोल उत्पाद आपको गर्म धूप, उमस भरी बारिश की स्थिति में मदद कर सकते हैं, विशेष रूप से सामान्य और अतिरिक्त तैलीय त्वचा की बनावट के लिए। चारकोल उत्पादों में अरोमा एसेंशियल ऑयल्स ब्लैक हेड्स, क्लोज्ड फेशियल पोर्स को दूर करने में आपकी मदद करते हैं और बहुत तरोताज़ा होते हैं |

हॉट समर्स और अपकमिंग बरसात और उमस के मौसम के लिए कुछ मेक अप और नेल ग्रोथ टिप्स का भी प्रदर्शन किया गया। स्किन केयर के एक हिस्से के रूप में अदृश्य मेकअप भी प्रदर्शन पर थे। “गर्म झुलसा देने वाली सूखी गर्मी की लहर त्वचा के मॉइस्चराइजर को दूर कर सकती है जिससे चेहरे और शरीर पर स्थायी निशान के साथ त्वचा जल सकती है” डॉ नरेश कहते हैं कि आने वाले मौसम में तापमान 40-45 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है लेकिन उच्च नमी (रेली का मौसम) त्वचा के लिए अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि सूरज से अधिक यूवी किरणें हम पर हमला करती हैं और त्वचा अत्यधिक एलर्जी हो जाती है और त्वचा की ऊपरी परत हमेशा के लिए छिल जाती है। डॉ नरेश के अनुसार, अरोमाथेरेपी आवश्यक तेल वास्तव में सन स्क्रीन और फेस और बॉडी लोशन का चयन करके इस समस्या को दूर करने में हमारी मदद कर सकते हैं जो प्राकृतिक तेलों के साथ मिश्रित होते हैं। सुगंध तेलों की प्रभावी सूची में टी ट्री, नेरोली, पचौली, तुलसी, नींबू, जेरियम, चंदन, जैस्मीन और अन्य हैं।डॉ अरोड़ा के अनुसार इस गर्मी के लिए मंत्र है: बॉडी डिटॉक्सिफिकेशन हल्के खाद्य पदार्थ, विशेष रूप से तरल आहार, बहुत सारा पेयजल, हल्का व्यायाम और सकारात्मक दृष्टिकोण हमेशा हमें इस चरम मौसम की स्थिति से बचने में मदद करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *