समाचार

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा, मिनहाज की मौत हुई है पुलिस की पिटाई से

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा, मिनहाज की मौत हुई है पुलिस की पिटाई से
जामताड़ा। व्हॉट्सएप पर बीफ से जुड़ी आपत्तिजनक टिप्पणियां कथित रूप से भेजने के मामले में मिनहाज अंसारी की रविवार को पुलिस हिरासत में मौत के मामले में पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आ गई है। मिनहाज अंसारी हत्याकांड की पोस्टमार्टम रिपोर्ट कहती है कि उनकी मौत अंदरूनी चोट से हुई है। रिपोर्ट पुलिस के उस दावे को झुठलाती है जिसमें मौत की वजह इंस्फ्लाइटिस बताई गयी थी।
जामतारा जिले में रहने वाले के मिनहाज़ की पुलिस हिरासत में 2 अक्टूबर को तबियत बिगड़ गई थी जिसके बाद उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालत में कोई सुधार न होने के बाद उसे धनबाद ले जाया गया और अंत में 9 अक्टूबर को रांची के रिम्स में उसकी मौत हो गई।
पोस्टमार्टम में शरीर के कई हिस्सों में अंदरुनी चोट का खुलासा हुआ है लेकिन ऐसा कुछ नहीं मिला जिससे ये पुष्टि हो की उसकी मौत इंस्फ्लाइटिसर से हुई हो। हालांकि जामताड़ा क्षेत्र के स्थानीय पुलिस दावा के मुताबिक मिनहाज को इंसइंस्फ्लाइटिस था । लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट स्थानीय पुलिस के दावों की पोल खोल रही है।
आपको बता दे मिन्हाज के पुलिस कस्टडी में मिन्हाज अंसारी 22वर्ष की पिटाई बेरहमी से की गयी थी, जिससे मिन्हाज की तबीयत काफी बिगड़ गयी।
अब स्थानीय जमतारा पुलिस के उस दावे की जांच जारी है जिसमें उसने मिनहाज़ के इनसिफेलाइटिस की बीमारी से पीडि़त होने की बात कही थी। मिन्हाज के पोस्टमार्टम रिपोर्ट स्थानीय पुलिस के अपराध के खिलाफ सबूत के तौर पर रख दिया गया है जिसे आगे की जांच के लिए भेजा जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही पुलिस के दावे की सत्यता की जांच हो सकती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *