पेपरफ्राई ने मध्य प्रदेश में अपना नेटवर्क बढ़ाया

पेपरफ्राई ने मध्य प्रदेश में अपना नेटवर्क बढ़ाया 
इंदौर में पहले फ्रैंचाइजी स्टूडियो और फुलफिलमेंट सेंटर को शुरू किया
इंदौर, पेपरफ्राई, भारत के नंबर 1 फर्नीचर एवं होम प्राॅडक्ट्स मार्केटप्लेस, ने आज इंदौर में एक स्टूडियो और फुलफिलमेंट सेंटर शुरू करने के साथ ही मध्य प्रदेश में अपनी विस्तार योजनाओं की घोषणा की है। यह विस्तार फर्नीचर एवं होम सेगमेंट में देश में सबसे बड़े ओमिनी चैनल को निर्मित करने की पेपरफ्राई की आकांक्षा के अनुरूप है। कंपनी का मुख्य ध्यान महानगरों एवं टियर 1 शहरों पर केंद्रित है। पिछले एक साल में, पेपरफ्राई ने अपने स्टूडियो नेटवर्क को तेजी से बढ़ाया है। कंपनी ने 16 शहरों में 28 स्टूडियो (ओन्ड एवं फ्रैंचाइजी) स्थापित किये हैं और अप्रैल 2018 तक इसकी 18 बाजारों में 35 स्टूडियो स्थापित करने की योजना है।
पेपरफ्राई ने इंदौर में निमित खटवानी और अदिति बियानी के कलेक्टिबल्स इंडिया के साथ मिलकर फ्रैंचाइजी स्टूडियो आरंभ किया है। कलेक्टिबल्स इंडिया होम एवं आॅफिस फर्नीचर की एक अग्रणी निर्माता है। वे बी2बी सेगमेंट में थोक आॅर्डर और प्रोजेक्ट्स पर काम करते हैं। स्टूडियो एबी रोड पर प्रिंसेस बिजनेस स्काईपार्क की प्राइम लोकेशन पर स्थित है और 1500 वर्ग फीट के क्षेत्र में फैला हुआ है। पेपरफ्राई के पारखी ग्राहक फर्नीचर एवं डेकाॅर की व्यापक रेंज का अनुभव कर सकते हैं जिसे स्टूडियो में पेपरफ्राई के 1.2 लाख उत्पादों के आॅनलाइन पोर्टफोलियो से सावधानीपूर्वक चुना गया है। इसके अलावा वे स्टूडियो में अपने सपनों का घर बनाने के लिए इंटीरियर डिजाइन विशेषज्ञों से काॅम्प्लीमेंटरी डिजाइन परामर्श भी ले सकते हैं।
पेपरफ्राई के स्टूडियो एक प्राइम कंज्यूमर एंगेजमेंट प्वाइंट के तौर पर उभरे हैं और संपूर्ण बिजनेस में इनका योगदान 25 प्रतिशत से अधिक है। पेपरफ्राई ने पिछले साल फ्रैंचाइजी माॅडल शुरू किया था और इसका उद्देश्य देशभर में नये युग के उद्यमियों को बढ़ावा देना एवं उन्हें प्रोत्साहित करना है। पेपरफ्राई का फ्रैंचाइजी माॅडल वास्तव में एक अनोखा बिजनेस माॅडल है जिसमें अपना दायरा बढ़ाने का असीम सामथ्र्य है। इसलिए यह रुचिकर पार्टनर्स के लिए काफी आकर्षक हो जाता है। यह देश में दूसरे फ्रैंचाइजी बिजनेस से बिल्कुल अलग है और इसमें पार्टनर को प्राॅडक्ट इंवेंटरी रखने की जरूरत नहीं पड़ती। यह पूरी तरह से 100 फीसदी समान कीमतों पर आधारित हैं। पेपरफ्राई द्वारा एक आकर्षक कमीशन व्यवस्था की पेशकश की जा रही है जिसमें फ्रैंचाइजी मालिक फ्रैंचाइजी स्टूडियो में किये जाने वाले प्रत्येक आॅनलाइन लेनदेन पर कमीशन कमा सकते हैं। पेपरफ्राई शुरू से लेकर अंत तक डिलीवरी से लेकर असेंबली तक ग्राहक अनुभव को प्रबंधित करेगा और ग्राहकों को एक बेहतरीन खरीदारी अनुभव मुहैया करायेगा।
यह लाॅन्च इंदौर में पेपरफ्राई के प्रवेश को भी दर्शाता है जोकि एक प्रमुख बाजार है। कंपनी ने शानदार खरीदारी अनुभव प्रदान करने के वादे के साथ ही ग्राहकों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत किया है। पेपरफ्राई की नये खोले गये 3000 वर्गफीट के फुलफिलमेंट सेंटर के जरिये राज्य में अपने डिलीवरी नेटवर्क का दायरा बढ़ाने की भी योजना है। यह फुलफिलमेंट सेंटर पटवारी हलका नंबर 72, इंदौर में स्थित है। पेपरफ्राई इस सेंटर के माध्यम से भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, बीना, रतलाम, पिपरिया, पचमढ़ी, पीथमपुर, खंडवा, विजय नगर, बुरहानपुर, हरदा, अष्टा, बैतूल आदि जैसे प्रमुख शहरों को सेवायें देगा।
पेपरफ्राई के चीफ कैटेगरी आॅफीसर हुसैन केसुरी ने कहा, ‘‘हम इंदौर में अपना आधार बढ़ाकर बहुत उत्साहित हैं। हमने यहां स्टूडियो और फुलफिलमेंट सेंटर दोनों शुरू किये हैं। हमें फ्रैंचाइजी स्टूडियो को लेकर जबर्दस्त प्रतिसाद मिला है और अब हमारे पार्टनर कलेक्टिबल्स इंडिया के सहयोग में दूसरा फ्रैंचाइजी स्टूडियो खोलने की घोषणा कर बहुत गर्व हो रहा है। हम अपने पार्टनर्स के लिए वाकई में एकदम अलग और बेहद मुनाफे वाला फ्रैंचाइजी बिजनेस स्थापित करने के लिए वचनबद्ध हैं। हमारे पास प्रमुख महानगरों और शहरों में सेगमेंट में स्टूडियोज की सबसे बड़ी संख्या है और हम दूसरे टियर 1 शहरों में भी अपना नेटवर्क बढ़ाने के लिए तैयार हैं। हमारे नये पार्टनर फर्नीचर एवं डेकाॅर स्पेस में विशेषज्ञ हैं और इसलिए मुझे पक्का भरोसा है कि यह सहयोग हमारे सर्वव्यापी विकास को सिर्फ आगे ही बढ़ायेगा।‘‘
उन्होंने आगे बताया, ‘‘हमने सबसे बड़ी बिग बाॅक्स सप्लाई चेन बनाई है। हमारे पास विशिष्ट बड़े सामानों की डिलीवरी करने के लिए 17 हब्स से परिचालन करने वाले 400 से अधिक वाहनों का बेड़ा है जोकि भारत में 500 शहरों के ग्राहकों को सेवायें देता है। अब हम मध्य प्रदेश में अपने नये वितरण केन्द्र से अपने ग्राहकों को सेवायें देने के लिए तत्पर हैं। यह हमारे विकास को बढ़ावा देने में मदद करेगा और हम अपने बेहतरीन लाॅजिस्टिक्स इंफ्रास्ट्रक्चर के जरिये प्रमुख शहरों में जरूरतों को पूरा कर राज्य में अपनी उपस्थिति बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर पायेंगे।‘‘ 
कलेक्टिबलस इंडिया के सीईओ निमित खटवानी ने कहा, ‘‘हम पेपरफ्राई जैसे बाजार अग्रणी के साथ हमारी साझेदारी को लेकर तत्पर हैं जोकि महज 6 सालों के समय में फर्नीचर एवं होम सेगमेंट में सशक्त उपस्थिति स्थापित करने के लिए उद्योग के लिए एक प्रेरणा है। चूकि हम एक ही सेगमेंट में काम करते हैं, इसलिए हम शुरूआत से ही पेपरफ्राई से प्रेरित हैं और हमें उनसे बेहतर कोई दूसरा पार्टनर नहीं मिल सकता था। पेपरफ्राई देश भर में फर्नीचर एवं होम प्राॅडक्ट्स का समानार्थी बन चुका है और इसलिए, उनके साथ जुड़कर हमें विशाल ग्राहक फ्रैंचाइजी बनाने का शानदार अवसर मिला है।‘‘
पेपरफ्राई भारत का अग्रणी फर्नीचर एवं होम प्राॅडक्ट्स मार्केटप्लेस है जोकि ग्राहकों को अद्भुत कीमतों में होम प्राॅडक्ट्स के बेमिसाल संग्रह और खरीदारी के बेहतरीन अनुभव की पेशकश करता है। पेपरफ्राई द्वारा प्रबंधित मार्केटप्लेस भारत और समूचे विश्व में लाखों पारखी ग्राहकों को प्राॅडक्ट्स बेचने में हजारों उद्यमियों एवं दुकानदारों की मदद करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *