समाचार

पाक ने तोड़ा सीजफायर, अखनूर के पांच इलाकों में भारी फायरिंग

पाक ने तोड़ा सीजफायर, अखनूर के पांच इलाकों में भारी फायरिंग
जम्मू। पाकिस्तान ने शनिवार को एक बार फिर सीज फायर का उल्लंघन किया है। जम्मू जिले के अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई है। पाकिस्तानी रेंजर्स ने सीज फायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। भारतीय सैनिक भी पाक सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। फिलहाल, अखनूर सेक्टर के पांच इलाकों में पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग हो रही है। बता दें कि शुक्रवार को भी अखनूर सेक्टर में पाक सैनिको ने फायरिंग की थी।
मिली जानकारी के मुताबिक यहां पर सुबह चार बजे पाकिस्तान की ओर से फायरिंग और मोर्टार दागे गए हैं। यह फायरिंग अभी भी जारी है। लगभग पांच इलाके हैं, जहां पाकिस्तानी सेना फायरिंग कर रही है। इस फायरिंग का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है।
सूत्रों ने कहा है कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सीमा पार पाकिस्तानी रेंजर्स की मूवमेंट काफी बढ़ी है और वही लोग वहां से फायरिंग कर रहे हैं। इलाके के लगभग सभी गांव इस फायरिंग की चपेट में आ रहे हैं। मोटार्र गोले दागे जा रहे हैं। इसका भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही हैं। दोनों तरफ से जमकर गोलाबारी हो रही है।
पाक सैनिको ने अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर हमारी चौकियों को छोटे व स्वचालित हथियारों से निशाना बनाया। सूत्रों के मुताबिक भारतीय सैनिक भी समान क्षमता के हथियारों से पाकिस्तान की गोलीबारी का जवाब दे रहे हैं। भारतीय पक्ष से फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
गौरतलब है कि भारतीय सेना के पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। सीमा पर तनाव चरम पर है। सीमा पर पाक की ओर से फायरिंग तेज हो गई है,पाक की ओर से भारतीय चौकियों को निशाना बनाया जा रहा है। पाक की ओर सितंबर में किए गए सीजफायर के मामले–
30 सितंबर 2016: पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के अखनूर जिले में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की। पाक की ओर से छोटे हथियारों से नियंत्रण रेखा में जम्मू जिले के पल्लनवाला, चपरियाल और समनाम इलाकों में छोटे हथियारों से गोलीबारी की गई।
29 सितंबर 2016: पाकिस्तानी सैनिकों ने मेंढर क्षेत्र के बोलनोई इलाके में गोलीबारी की थी।
28 सितंबर 2016: पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा में पुंछ सेक्टर के सब्जियां इलाके में भारतीय सेना चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी।
6 सितंबर 2016: पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ सेक्टर में सेना की चौकियों पर गोलीबारी की थी।
2 सितंबर 2016: पाकिस्तानी सैनिकों ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए अखनूर सेक्टर में सेना की चौकियों पर गोलबारी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *