धर्मक्रम समाचार

नमाजे तरावीह में कुरान पाक मुकम्मल ,13 साल के हाफिज मोहम्मद फरहान ने सुनाया कुरआन

नमाजे तरावीह में कुरान पाक मुकम्मल ,13 साल के हाफिज मोहम्मद फरहान ने सुनाया कुरआन
कानपुर (अकरम)। कुराने पाक की 6666 आयतें, 114 सूरतों का मजमूआ जो 23 सालों में धीरे-धीरे पैगम्बरे इस्लाम हजरत मोहम्मद मुस्तफा सल्ल. पर नाजिल हुआ। जिसकी षान यह है कि अल्लाह तआला अगर इसको पहाड़ों पर नाजिल करता तो पहाड़ रेज़ा रेज़ा हो जाता लेकिन यह पैगम्बरे इस्लाम का करम है अपनी उम्मत पर कि छोटे से सीने में अल्लाह तआला ने अपने महबूब के सदके में कुराने पाक महफूज (सुरक्षित) करने की सलाहियत अता फरमाई। 

बहुत ही खुषी का मौका है कि इस पाक माह में जब कि कुरान नाजिल हुआ है और इसी पाक माह में  बहुत से हाफिज अपने अपने सीने में जज्ब कुरान को तरावीह की षक्ल में सुनाते हैं। इसी सिलसिले में मोहम्मद सुल्तान की बिल्डिंग में मदरसा रज्जाकिया मदीनतुल उलूम बांसमण्डी से कुरान पाक हिफ्ज करने वाले मोहम्मद फरहान (13 साल) पुत्र श्री अकील अहमद ने आलम मार्केट बांसमण्डी में तरावीह में मुकम्मल कुरान सुनाया। इसके बाद हाफिज अब्दुल रहीम बहराइची ने दुआ की गई जिसमें मोहम्मद फरहान के उज्ज्वल भविश्य के लिये दुआयें की गईं।

इस मौके पर अकील अहमद, हाफिज अब्दुल रहीम, कारी अब्दुल रशद, मौलाना गुलाम मुस्तफा रजवी, मोहम्मद नईम, हाफिज गुलाम जीलानी, हाफिज षौकत अली, अब्दुल कलाम वगैरह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *