दिल्ली सरकार की योजनाओं को हासिल करने के लिए चलाया गया जागरूकता अभियान

नई दिल्ली। दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष डॉ। जफरुल इस्लाम साहब ओखला के जामिया नगर में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे।
इंस्टीट्यूट ऑफ लर्निंग मेनिया ने 28 सितंबर 2019 को मिल्ली मॉडल स्कूल के खेल के मैदान अबुल फजल ओखला नई दिल्ली -25 में डी। एम। सी। के साथ जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। यह कार्यक्रम दिल्ली सरकार द्वारा दी गई योजनाओं को समझाने के लिए अल्पसंख्यकों को जागरूक करने के लिए था। मौलाना अब्दुल्ला तारिक साहब, काउंसलर शोएब दानिश इवेंट में सम्मानित अतिथि थे। इस जागरूकता शिविर में 260 से अधिक लोगों ने भाग लिया। सैय्यद काशिफ ने सभी मूल्यवान मेहमानों का स्वागत और सत्कार किया। I.L.M. अध्यक्ष शमा खान ने मुख्य अतिथि, सम्मानित अतिथियों और विशिष्ट अतिथियों को हस्तनिर्मित वस्तुएं भेंट कीं। शुल्क प्रतिपूर्ति की योजनाएं, I.L.M. टीम के सदस्य शरीक ख़ान ने शुल्क प्रतिपूर्ति और शिक्षा ऋण के बारे में बताया l स्कॉलरशिप, डोर टू डोर स्टेप डिलीवरी और बिजनेस लोन, स्कीमों के बारे में मोहम्मद रहीम द्वारा बताया गया। डॉ। ज़फरुल इस्लाम साहब ने सभी योजनाओं को फिर से मेहमानों को समझाया। मौलाना अब्दुल्ला तारिक साहब और भारतीय इस्लामिक लॉ बोर्ड की कार्यकारी सदस्य ममदोहा मैडम ने अल्पसंख्यकों को समझाई गई योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया। शिविर में भाग लेने वाला एक भी व्यक्ति इन योजनाओं के बारे में नहीं जानता था। वे इन योजनाओं के बारे में जानकर आश्चर्यचकित थे और सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद कर रहे थे।
स्पष्टीकरण के बाद टीम आई.एल.एम. अतिथियों के बीच जलपान वितरित किया और आई.एल.एम. शिविर में आने के लिए सभी मेहमानों का धन्यवाद किया। ममदोहा मैम पत्रकार जुबैर खान सईदी, पत्रकार सैय्यद काशिफ, पत्रकार शहजाद आजम, पत्रकार मो. रlहीम, मिल्ली मॉडल स्कूल के प्रबंधक श्री इब्राहिम और प्रिंसिपल मैडम कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में भी शामिल हुए। सभी विशिष्ट अतिथि अल्पसंख्यकों का समर्थन करने के लिए आए ताकि वे उल्लेखित योजनाओं के मूल्य को प्रोत्साहित और समझ सकें। टीम आई.एल.एम. मैडम सुलेहा खातून, मैडम ज़ैनब ख़ान और शरीक ख़ान ने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए काफ़ी मेहनत की। सभी अतिथियों ने इस तरह के शिविर का आयोजन करने के लिए दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *