दिल्ली में योगा फ़ॉर फीट इंडिया का आयोजन

*लोकसभा सांसद किरीट सोलंकी द्वारा किया गया सांसदों और राजनयिकों के लिए फेस योग का आयोजन
फेस योग गुरु मानसी गुलाटी ने सिखायें योग के गुर*

नई दिल्ली। दिल्ली के इंडियन इंटरनेशनल सेंटर में प्रधानमंत्री द्वारा चलाये गए फिट इंडिया कार्यक्रम तहत, लोकसभा सांसद किरीट सोलंकी द्वारा
संसद सदस्यों और राजनयिकों के लिए योगा फ़ॉर फीट इंडिया का आयोजन किया गया ।

इस कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त फेस योग गुरु मानसी गुलाटी ने संसद सदस्यों और राजनयिकों को योग सिखाया ,साथ हीं उन्होंने योग के विभिन्न क्रियायों द्वारा बताया कि कैसे आप अपने चेहरे और सम्पूर्ण शरीर को प्रतिनदिन कुछ मिनट के योग से स्वस्थ रख सकते हैं। मानसी गुलाटी देश की प्रथम फेस योगाचर्या हैं जिन्होंने चेहरे से संबंधित योग को विकसित किया है । मानसी ने योग से संबंधित 18 पुस्तकें भी लिखीं हैं । और देश सहित विदेशों में भी समय समय पर फेस योग कार्यक्रम का आयोजन करती रहती हैं ।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष , सांसद  मनोज तिवारी ने कहा की हमारे देश में लोगों की औसत आयु घट रही है और ऐसे में अगर देश के प्रधानमंत्री फीट इंडिया की चिंता करते हैं तो मैं समझता हूं की हमारे लिए गर्व की बात है । स्वस्थ रहना हमारे हाथ में बस हमे इसके प्रति दृढ़ संकल्पित होना होगा ।

इस कार्यक्रम में लोकसभा और राज्यसभा के कई गणमान्य सांसदों ने हिस्सा लिया और योग फ़ॉर फिट इंडिया पर अपने विचार प्रगट किये ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *