दिल्ली अग्नि कांड में मृत 43 लोगों की आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि सभा

दिल्ली अग्नि कांड में मृत 43 लोगों की आत्मा की शांति के लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने फर्स्ट रे संस्था के साथ सेक्टर 31 स्थित निठारी गांव में मोमबत्ती जलाकर मृत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर सभी लोगों ने दो मिनट का मौन रख इस वीभत्स हादसे में मृत लोगों की आत्मिक शांति हेतु प्रार्थना की साथ ही उनके परिजनों को इस असहनीय दर्द को सहन करने की हिम्मत देने की ईश्वर से प्रार्थना की।
इस अवसर पर सपा के निवर्तमान जिला प्रवक्ता राघवेंद्र दुबे ने कहा कि दिल्ली में हुआ हादसा मन को व्यथित कर रहा है। यह हादसा शासन प्रशासन की घोर लापरवाही का नतीजा है।अग्निकांड में अपनी जान गवाने वाले लोगों और उनके परिजनों के साथ इंसाफ तभी होगा जब दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी। हमारी मांग उत्तर प्रदेश सरकार एवं नोएडा के अधिकारियों से है कि वह नोएडा में ऐसे हादसे ना हों इसके लिए पुख्ता इंतजाम करें। बहुत से संस्थान बिना अग्नि शमन का पुख्ता इंतजाम किए बिना काम कर रहे हैं लेकिन अग्नि विभाग से उन्हें भी एनओसी प्राप्त है। नोएडा में बनी बहुत सी अवैध बहुमंजिला इमारतें जहां सुरक्षा के इंतजाम नहीं हैं जो कि हादसों को आमंत्रित कर रही हैं। ऐसे हादसे न हों इनके लिए नियमों का पालन शासन प्रशासन को सुनिश्चित कराना होगा ।
इस अवसर पर सपा नेता अर्जुन प्रजापति, रूबी पाल, योगिता राजपूत, आरती पाल, पवन कुमार, पिंटू प्रजापति, पूरण पाल, भूरे प्रजापति , संजय शाह, अजय चौहान,असलम, यशपाल सिंह, दीपक कुमार,बबली अवाना,मुन्ना सिंह,राम बाबू मंडल सहित तमाम लोग एवं बच्चे मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *