मनोरंजन समाचार

तलत अजीज ने किया फिल्म ‘मजाज का प्रमोशन

तलत अजीज ने किया फिल्म ‘मजाज का प्रमोशन

नोएडा (अजमिल)। लोकप्रिय गजल गायक तलत अजीज के यूं तो अनेकों गजल एलबम आ चुके हैं, साथ ही उन्होंने अनेको फिल्मों व टीवी धारावाहिकों में गीतों को गाया है और श्रोताओं की वाहवाही बटोरी है। अनेकों टीवी धारावाहिकों में भी संगीत दिया है, लेकिन इस बार तलत अजीज अपने चाहने वालों के सामने आ रहे हैं एक फिल्म संगीतकार के तौर पर। उर्दू के बहुत बड़े रोमानी और क्रांतिकारी शायर असरार उल हक मजाज लखनवी के जीवन पर बनी एवं हैदराबाद में नॉलेज गेट अवॉर्ड से सम्मानित फिल्म ‘मजाज-ऐ गम ए दिल क्या करूं में उन्होंने बेहतरीन संगीत दिया है। इसी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में पिछले दिनों तलत अजीज निर्माता-निर्देशक एवं कलाकारों के साथ दिल्ली में थे। इस दौरान उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के लिए फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग आयोजित की गई थी।
फिल्म ‘मजाज के बारे में निर्माता शकील अख्तर ने बताया कि इस फिल्म के जरिये रोमानी और क्रांतिकारी शायर असरार उल हक मजाज लखनवी के जीवन एवं उनके कलात्मक व्यक्तित्व को सामने लाने का प्रयास किया गया है। फिल्म की शूटिंग आगरा, लखनऊ, फतेहपुर सीकरी, अलीगढ़, दिल्ली, मुंबई आदि जगहों पर की गई है। संगीत की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा तलत अजीज ने फिल्म की कहानी के मुताबिक संगीत तैयार किया है। मैं फिल्म के सभी कलाकारों और निर्माता-निर्देशक को बधाई देता हूं कि वह सभी ‘मजाजÓ जैसे शायर की जिंदगी पर बनी फिल्म का हिस्सा हैं।
गायक और संगीतकार तलत अजीज ने कहा कि मैंने जब इस फिल्म का संगीत तैयार किया, तो सबसे पहले खय्याम साहब के घर गया उनको सुनाने के लिए। मैंने इस फिल्म के लिए बेहतरीन संगीत तैयार करने की कोशिश की है और आशा करता हूं कि सभी सुनने वाले इसे पसंद करेंगे।
बता दें कि फिल्म ‘मजाज के निर्माता शकील अख्तर एवं डॉ. मदीह हैं, जबकि इसका निर्देशन रविंद्र सिंह ने किया है। फिल्म में अभिनय करने वाले कलाकार हैं प्रियांशु चटर्जी, रश्मि शर्मा, नीलिमा अजीम, शाहाब खान, अनस खान आदि। इस फिल्म में कुल 12 गीत, गजल और नज्म हैं,ं जिन्हें सोनू निगम, अल्का याज्ञनिक और खुद तलत अजीज ने गाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *