समाचार

ट्रिपल तलाक पर एआईएमएआईएम के अध्यक्ष का मोदी पर हमला

ट्रिपल तलाक पर एआईएमएआईएम के अध्यक्ष का मोदी पर हमला
कहा सरहद संभल नहीं रही कराना चाहते हैं देश के अंदर जंग
नई दिल्ली। एआईएमएआईएम के अध्यक्ष असदुदीन ओवेसी ने गुरुवार को को मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार धर्म के मामले में दखल न दे।  तीन तलाक की व्यवस्था को खत्म करने का विरोध जताते हुए कहा कि मोदी जी से सरहद तो नहीं संभल रही और वे देश के भीतर भी जंग कराना चाहते हैं।
मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ओवैसी ने सवाल उठाया कि देश में कई जाति, संप्रदाय और इलाके के लोग रहते हैं। सबकी अपनी संस्कृति है ऐसे में यहां यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू नहीं किया जा सकता।
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने तीन तलाक खत्म करने की राय दी है। आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड इस मुद्दे पर झुकने को तैयार नहीं है। दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गुरुवार को आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा है कि सरकार धर्म में दखल न दे. बोर्ड ने ट्रिपल तलाक मामले पर लॉ कमीशन का बहिष्कार करने का ऐलान भी किया है। बोर्ड के इस फैसले पर एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, हमारी पार्ट ने लॉ कमीशन के सवालों का जवाब देने का निर्णय लिया है। मेरे विचार से आयोग के ये सवाल यूनिफार्म सिविल कोड के पक्ष में है। ओवैसी ने आगे कहा कि यूनिफार्म सिविल कोड संविधान के खिलाफ है, इसलिए यह मंजूर नहीं है। यह देश की विविधता के खिलाफ है। लॉ कमीशन की कार्रवाई एक तरफा बताते हुए ओवैसी ने जनमत संग्रह कराने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *