चरखी दादरी में महिलाओं के लिए खुला सिलाई एवं कढ़ाई सेंटर

इस सिलाई एवं कढ़ाई केद्र के माध्यम से महिलाओ एवं युवतिओं का आत्मविश्वास ऊंचा करने में मदद मिलेगी : प्रेमलता वर्मा

नई दिल्ली। ग्राम डांडमा लगभग 40 किलोमीटर दूर, जिला चरखी दादरी के तहत हरियाणा में स्थित है । धार्मिक एवं सामाजिक कार्यों में अग्रणी श्रीमती प्रेमलता वर्मा जो की,  के डी फाउंडेशन की  महिला विंग की अध्यक्षा भी है नें ग्राम डांडमा में वर्तमान में महिलाओं के लिए सिलाई एवं कढ़ाई सेंटर की व्यस्था की है । के डी फाउंडेशन, श्रीमती प्रेमलता द्वारा धार्मिक सामाजिक एवं शिक्षा के क्षेत्र में कार्य हेतु तथा मानव कल्याण के कार्यो के लिए गठित किया गया संगठन है । श्रीमती प्रेमलता ने अपनी शादी की 28 वीं सालगिरह के अवसर पर 28 वृक्ष मंदिर परिसर में लगा कर एक अनूठे तरीके से अपनी सालगिरह को यादगार तरीके से मनाया । इस अवसर पर संस्था के मार्गदर्शक श्री धर्मपाल जी नें भी हार्दिक ख़ुशी जताई, और इस प्रकार के कार्य करने के लिए प्रोत्साहन दिया ।

इस सिलाई एवं कढ़ाई केद्र का अनवारण गांव डांडमा पंचायत की प्रधान नीतू शर्मा नें अपने पंचायत के सदस्यों की उपस्थ्ति, श्रीमती छनोदेवी के साथ सयुक्त रूप से किया ।  यह केद्र गांव के पंचायत भवन में स्थित है । इस केद्र के लिया पंचायत नें जगह दी है । इस कार्यक्रम में सत्यनारयण,राजिंदर, साजुाम , विजेंदर, बी डी सी नरेश शर्मा, आदि मुखय लोग उपस्थित थे ।

इस अवसर पर ग्राम पंच सदस्य सत्यनारयण नें कहा ” प्रेमलता जी द्वारा किया गया यह सहरानीय कार्य है “

ग्राम  पंचायत के अन्य सदस्य राजिंदर नें कहा ” इस से महिलाओ का मनोबल बड़ेगा ” 

साजुरम नें कहा ” तारीफ के लायक कार्य के लिया प्रेमलता जी का धन्यवाद् “

वजिंदर नें कहा ” सहरानीय कदम कोटि कोटि धन्यवाद, के डी फाउंडेशन का “

बी डी सी नरेश शर्मा नें कहा ” हमारे लिए गर्व का विषय है “

यह गांव वर्तमान में मंदिरों एवं धार्मिक स्थलों की नगरी मानी जाती है । राजस्थान की सीमा से लगते हुए, हरियाणा के गांव के लोगों का सिविल सेवा, शिक्षा, मेडिकल से लेकर मैनेजमेंट क्षेत्र में उच्च पदों पर रहते हुए बड़ा योगदान रहा है । यहां माध्यमिक शिक्षा तक ही प्रबंध है, यहां के सपूतों ने कारगिल से लेकर अन्य लड़ाइयों में भी देश के लिए योगदान एवं शहादत दी है । सिलाई सेंटर के लिए युवा लड़कियों एवं महिलाओं में अच्छा खासा उत्साह था तथा अध्यक्षा  प्रेमलता जी को कंप्यूटर सेंटर भी खोलने के लिए आग्रह किया गया जो प्रेमलता जी ने सहर्ष स्वीकार किया परंतु साथ ही पहले इसका भरपूर फायदा उठाने के लिए कहा । समारोह के अंत में सरपंच साहिबा नें के डी फाउंडेशन की अध्यक्षा  प्रेमलता वर्मा को सहर्ष धन्यवाद किया तथा उनके उज्वल भविष्य की कामना करते हुए सालगिरह की पुन: बधाई दी ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *