मनोरंजन समाचार

क्रिएटिव कॉन्सेप्ट्स फिल्म्स ने पेश किया जनरेशन वीडियो

क्रिएटिव कॉन्सेप्ट्स फिल्म्स ने पेश किया जनरेशन वीडियो

नई दिल्ली। एक उभरते हुए प्रगतिशील प्रोडक्शन हाउस, क्रिएटिव कॉन्सेप्ट्स फिल्म्स ने जनरेशन वीडियो ( जेन वि) पेश करने का बीड़ा उठाया। ये नई दिल्ली से लंदन तक फिल्म बनाने का एक यादगार अभियान है जो सड़क के रास्ते पूरा किया जाएगा। अभियान का मकसद है डिजिटल युग में दुनिया भर में कंटेंट तैयार करने की संभावनाओं को बेहतर तरीके से जानना समझना और साझा करना।

मंच पर इस समय विराजमान हैं भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी इस प्रोजेक्ट के निर्माता अमरजीत सिंह चावला, निर्देशक करन ऐ दर्रा, निधि तिवारी और लुक़मान मलिक।

जेन वि एक ऐसी श्रंखला है जिसमे कुछ नया कर दिखने वाले चार ऐसे लोगों के साहस और जोखिम को बयां किया गया है जो ये मानते हैं की दुनियाभर में विसुअल कंटेंट का निर्माण और उपयोग एक नए बदलाव की ओर बाद रहा है। ये लोग कुछ नया कर दिखने वाली फिल्म निर्माताओं की नयी पीढ़ी के लिए एक मिसाल बनने जा रहे हैं।

 

ये टीम नयी दिल्ली स्थित मेजर ध्यान चंद स्टेडियम से २ जुलाई २०१८ को अपने अभियान की शुरुआत करेंगे और नेपाल , चीन,  मध्य एशिया और यूरोप के 23 देशों से गुज़रते हुए 23 हजार किलोमीटर का सफ़र पूरा कर लंदन यू.के में अपनी यात्रा संपन्न करेंगे।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा- इस यात्रा के माध्यम से दुनिया की फिल्म और डिजिटल फिल्मो के क्षेत्र में जो डेवलपमेंट हो रहा है वो इस डाक्यूमेंट्री से सब के सामने आ जाएगा. जिससे इस क्षेत्र के विकास को नयी दिशा मिलेगी।

क्रिएटिव कॉन्सेप्ट्स फिल्म्स के संस्थापक अमरजीत सिंह चावला ने कहा- मैंने क्रिएटिव कॉन्सेप्ट्स फिल्म्स की शुरुवात आज के युवा को प्रोत्साहित करने के लिए की ताकि वो अपनी सोच और दृष्टि को एक फिल्म का रूप दे सके-आज उनके ऑनलाइन दर्शक की गिनती में बढ़ोतरी हुयी है और मुझे विशवास है के एक दिन इंडिपेंडेंट कंटेंट मेनस्ट्रीम सिनेमा से कही आगे निकल जाएगा।

निर्देशक करन ऐ दर्रा ने कहा- हम एक ऐसे युग में रहते हं जहां सिर्फ एक अच्छा आईडिया और फ़ोन से हम पूर्री दुनिया तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं. बड़े बड़े स्टूडियोज क्रोरो रूपए खर्च करने के बाद भी फ्रेश कंटेंट लाने में नाकाम रहते हैं. इससे यही साबित होता है के अच्छे कंटेंट को पेड प्रोमोशंस की ज़रूरत नहीं होती. जेन वि के साथ हम फिल्म क्षेत्र में एक क्रान्ति लाना चाहते हं जिससे नए युवा फिल्म मेकर्स को अपनी काबिलियत का एहेसास हो- जनरेशन वीडियो। निधि तिवारी,  वीमेन बियॉन्ड बौंडरीएस की संस्थापक ने कहा- हम आज एक ऐसे युग में रहते हैं जहां दुनिया छोटी हो रही है और सीमायें धुंदली। मुझे लगता है संस्कृतियों, भूगोल और मानसिकताओं का अनुभव करने का सबसे बढ़िया तरीका ओवरलैंडिंग है। ये तथ्य के उन्होंने इस काम के लिए एक महिला को चुना वो अपने आप में ही बहुत कुछ बोलता है। लुक़मान मालिक ने कहा- मुझे गर्व है के मैं इस प्रोजेक्ट का हिस्सा हूँ क्यूंकि बचपन से ही मुझे एक ही चीज़ करनी थी। फिल्में बनाना मेनस्ट्रीम सिनेमा हमेशा ही कुछ चुनिंदा लोगों के हाथो की कठपुतली बना हुआ है पर अब ऐसा नहीं है। और ये यात्रा अपने आप में काफी है इस बात को साबित करने के लिए- जनरेशन वीडियो।क्रिएटिव कांसेप्टस फिल्म्स, दिल्ली, नयी धरा का एक ऐसा प्रोडक्शन हाउस है जिसने युवा पीढ़ी को अपनी सशक्त कहानियों पर स्वतन्त्र रूप से फिल्म बनाने का सुनहरा अवसर दिया है. जेन वि के साथ ये फिल्म निर्माण कंपनी कुछ अलग हटकर कंटेंट तैयार करने के अपने सपने को सच करने के लिए निकलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *