जीवनशैली शिक्षा/टेक्नालाजी समाचार

कार्नीवाल छात्रों को अपनी कला तथा योग्यता दिखाने का मंच : सीमा ठाकुर

कार्नीवाल छात्रों को अपनी कला तथा योग्यता दिखाने का मंच : सीमा ठाकुर
ग्वालियर।  एमिटी इंटरनेशनल स्कूल के परिसर में शीतकालीन कार्निवाल का आयोजन किया गया । जिसमें विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न खेलों, कलाकृतियों जैसे फेस पेंटिंग, टेटू मेकिंग तथा चटपटे व्यंजनों के स्टॉल्स सजाए गए, जो इस कार्निवाल का आकर्षण थे। अब सभी को इंतज़ार था कार्निवाल के शुभारंभ का। कार्निवाल के आरम्भ होने के निश्चित समय के साथ ही मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित मिसेज यूनिवर्स का ख़िताब जीतने वालीं सौन्दर्य जगत की सुप्रसिद्ध तारिका श्रीमती मीनाक्षी माथुर का आगमन हुआ और कार्निवाल का विधिवत रूप से शुभारम्भ किया गया।

शुभारम्भ के इस अवसर पर सर्वप्रथम मुख्य अतिथि महोदया श्रीमती मीनाक्षी माथुर का स्वागत किया गया तत्पश्चात मुख्य अतिथि महोदया ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्निवाल का विधिवत् रूप से शुभारम्भ करते हुए कहा कि समाज को दिशा प्रदान करने में विद्यालयों की भूमिका व प्रयास सराहनीय है, जैसा कि प्रधानाचार्या महोदया जी ने बताया कि इस कार्नीवाल का उद्देश्य मात्र मनोरंजन करना ही नहीं अपितु छात्रों को अपनी कला तथा योग्यता दिखाने के लिए मंच प्रदान करना है। मुख्य अतिथि महोदया ने एमिटी स्कूल की सराहना करते हुए कहा की विद्यालय का यह प्रयास छात्रों के सर्वांगीण विकास में सहयोगी सिद्ध होगा।

मुख्य अतिथि के उद्बोधन के पश्चात् कार्निवाल का रंगारंग कार्यक्रम शुरू हुआ जिसमें विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने आकर्षक नृत्य और मूक अभिनय के द्वारा  कार्निवाल के माहौल को खुशनुमा बना दिया। आगंतुकों व छात्र छात्राओं ने बड़े उत्साह के साथ इस मेले का आनंद लिया तथा  आगंतुकों और विद्यार्थियों की सहभागिता और उत्साह ने शीतकालीन कार्निवल 2017 को यादगार बना दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *