समाचार

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रीता बहुगुणा ने थामा भाजपा का दामन

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रीता बहुगुणा ने थामा भाजपा का दामन

rita

नई दिल्ली । पिछले कई दिनों से हो रही अटकलों के बीच आज कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रीता बहुगुणा जोशी बीजेपी में शामिल हो गई हैं। उत्तर  प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए इसे बड़ा झटका माना जा रहा है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में रीता की बीजेपी में शामिल होने का ऐलान किया गया।
लखनऊ कैंट से विधायक बहुगुणा के बीजेपी में शामिल होने की कई दिनों से चर्चा थी। इससे पहले मई में भी उनके सपा में शामिल होने की संभावना जताई जा रही रही थी। इस बात को उस वक़्त और ज्यादा बल मिला था जब वह अचानक मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिलने पहुँच गयीं थी।
गौरतलब है कि बहुगुणा राज्य में कांग्रेस का जाना-पहचाना ब्राह्मण चेहरा हैं जिनका मजबूत जनाधार है। 2007 से 2012 के बीच यूपी कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष रही हैं। रीता बहुगुणा, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा की बेटी हैें
रीता बहुगुणा जोशी ने भाजपा में शामिल होने के साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि वे पार्टी का नेतृत्व करने में विफल रहे।  उन्होंने कहा सोनिया गांधी उनलोगों की बातें सुना करती थीं। रीता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आस्था जताते हुए सर्जिकल स्ट्राइक का समर्थन किया।  उन्होंने कहा कि वे सोच-समझ कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *