समाचार

कन्हैया पर 10 हजार का जुर्माना

उमर 20 हजार के फाइन के साथ एक सेमेस्टर के लिए निष्कासित
नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यलाय प्रशासन ने उमर खालिद को एक सेमिस्टर के लिए हटा दिया गया है। इसके अलावा उमर खालिद पर 20 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। जबकि कन्हैया कुमार पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।
आप को बतादें कि नौ फरवरी 2016 को अफजल गुरू को फांसी पर लटकाए जाने की बरसी के मौके पर विश्वविद्यालाय में देश विरोधी नारेबाजी के मामले में यह दोनों ही छात्र गिरफ्तार किए गए थे।
ज्ञात होकि नौ फरवरी को जेनएनयू में वामपंथी ग्रुप ने संसद हमले के दोषी अफजल गुरु और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के को-फाउंडर मकबूल भट्ट की याद में प्रोग्राम आयोजित किया था। इस कार्यक्रम को कल्चरल इवेंट का नाम दिया गया था। जेएनयू में साबरमती हॉस्टल के सामने शाम पांच बजे उसी कार्यक्रम में कुछ लोगों ने देश विरोधी नारेबाजी की। इसके बाद लेफ्ट और एबीवीपी स्टूडेंट्स के बीच झड़प हुई। 10 फरवरी को नारेबाजी का वीडियो सामने आया। दिल्ली पुलिस ने 12 फरवरी को नारेबाजी के आरोप में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया था। विश्वविद्यालय प्रशासन ने मामले की जांच के लिए एक पांच सदसीय समिति बनाई थी। समिति ने अपनी रिपोर्ट में कन्हैया सहित 21 छात्रों को दोषी माना था। उनके नामों को सार्वजनिक नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *