शिक्षा/टेक्नालाजी समाचार

एशियन स्कूल ऑफ मीडिया स्टडीज ने किया दीक्षांत समारोह का आयोजन

एशियन स्कूल ऑफ मीडिया स्टडीज ने किया दीक्षांत समारोह का आयोजन
नोएडा (अजमिल)। एशियन स्कूल ऑफ मीडिया स्टडीज के दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया जिसमे जर्नलिज्म, मास काम्युनिकेशन, फैशन डिजाइनिंग, इंटीरियर डिजाइनिंग के छात्रों को ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री दी गई। इस समारोह में मुख्य अतिथि गोंचिग गैबोल्ड मंगोलिया के राजदूत विनोद कुमार उज्बेकिस्तान में भारत के राजदूत, टीवी जर्नलिस्ट सुमित अवस्थी, इसराइल फिल्म मेकर हेना अंजी, टीवी एंकर अलंकृता दहिया के साथ एशियन एजुकेशन ग्रुप के निदेशक संदीप मारवाह ने उत्तीर्ण हुए छात्रों को डिग्री से सम्मानित किया? और साथ में 10वें ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल नोएडा का पोस्टर लांच भी किया गया जो 10 से 12 नवंबर 2017 से होना है।
इस अवसर पर गोंचिग गैंबोल्ड ने कहा की मैं छात्रों से कहना चाहता हुँ की वो इस प्रोफेशन में आना चाहते है तो अपने नाक कान और आँखे खोलकर रखे क्योकि मीडिया एक सशक्त माध्यम बन चुका है और हममे खबरों को सूंघने देखने और सुनने की क्षमता होनी चाहिए। जहाँ तक फैशन डिज़ाइन और इंटीरियर डिजाइनिंग के छात्रों की बात करे तो इस क्षेत्र में काफी स्कोप है आजकल हर कोई खुद का और घर का मॉडर्न लुक चाहता है और हमारी यह काबिलियत होनी चाहिए की हम कम पैसो में बढिय़ा से बढिय़ा काम करे। विनोद कुमार ने कहा मीडिया लोगों की राय बदलने का दम रखता है और आप लोगों को अपने काम से यह साबित करना है लेकिन साबित करने के लिए आप किसी के उपर पांव रखकर नहीं बल्कि अपनी मेहनत व ईमानदारी से अपनी पहचान बनाएंगे तो दुनिया आपको हमेशा याद रखेगी। फिल्म मेकर हेना अंजी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा यह आपका पहला कदम है वास्तविक जिंदगी की और, हमेशा ही अपने गुरूजनों व सीनियर छात्रों से सीखने की कोशिश करो और उनके अनुभवों से अपने अपने कार्यक्षेत्र में तरक्की करो।
अलंकृता दहिया ने कहा आप जो भी कुछ सीखते हो उसे असली जिंदगी में शामिल करो और एक दूसरे के साथ अपने विचार बांटते रहो क्योंकि सीखने के लिए यही पहला कदम है। सुमित अवस्थी  ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि अब आपके जीवन की असली लड़ाई शुरू होती है क्योंकि पढऩे में और वास्तविक जिंदगी में बहुत अंतर होता है। हमें हर लम्हा कुछ न कुछ सीख देकर जाता है अब यह आपके उपर है आप उसे अपनी जिंदगी में किस तरह शामिल करते हैं। इस अवसर पर छात्रों का हौसला बढ़ाते हुए संदीप मारवाह ने कहा कि अब वक्त आ गया है अपनी पहचान बनाने का और अपने आप को साबित करने का। आज का जमाना प्रतियोगिता का है आपको जमाने के साथ चलना होगा, मेरे पास जो भी ज्ञान था वो मैने आप सब को बाँट दिया।
—————————————————————————————————

VIDEO : Ragdesh ki lonching PC Mohih marwa and kunal Kpoor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *