समाचार

एमिटी मे यूरोपीयन युनिवर्सिटी फॉर टूरिज्म, इटली के छात्रों के लिए ओरियटेंशन समारोह का आयोजन

एमिटी मे यूरोपीयन युनिवर्सिटी फॉर टूरिज्म, इटली के छात्रों के लिए ओरियटेंशन समारोह का आयोजन
वोएडा। एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ  टै्रवल एंड टूरिज्म, एमिटी विश्वविद्यालय सैक्टर 125 नोएडा में स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत यूरोपीयन युनिवर्सिटी फॉर टूरिज्म, इटली के 5 छात्रों एंव अध्यापक हेतु ओरियटेंशन समारोह का आयोजन किया। ओरियटेशन कार्यक्रम का शुभारंभ एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ टै्रवल एंड टूरिज्म के निदेशक प्रोफेसर (डा) एम सजनानी, एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ  टै्रवल एंड टूरिज्म के सहायक प्रोफेसर डा स्वाती शर्मा ने की।
यूरोपीयन युनिवर्सिटी फॉर टूरिज्म, इटली के छात्रों ने एमिटी यूनिवर्सीटि ऑनलाइन, सेंट्रल लाइब्रेरी, एमिटी इनोवेशन इंक्यूबेटर एंव विभिन्न प्रयोगशालाओं आदि का दौरा किया और विश्वविद्यालयों में चल रहे शोध कार्यो एंव संचालित किये जा रहे पाठयक्रमों की जानकारी भी प्राप्त की।
एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ टै्रवल एंड टूरिज्म के निदेशक प्रोफेसर (डा) एम सजनानी ने संबोधित करते हुए कहा कि इस अवसर के माध्यम से आप सभी बहुत कुछ सीख सकते है। कोर्स के अलावा आप एक दूसरे के संस्कृति को भी जान सकते है। एमिटी सदैव अपने छात्रों को विश्व स्तर पर आगे बढ़ता देखना चाहता है इसके लिए वह छात्रों को वैष्विक मंच प्रदान करता है। इटली एंव भारत के लोग अपने अतिथियों का स्वागत पूरे दिल से करते है।
अपने भाव को बातते हुए यूरोपीयन युनिवसिज़्टी फॉर टूरिज्म, इटली के छात्र श्री अल्बटोज़् ने कहा कि वह इस प्रोग्राम का हिस्सा बनकर बेहद प्रसन्न है और साथ में उत्साहित भी है। भारत की संस्कृति का रंग बेहद गहरा है वह इस समझना चाहते है। इसके अलावा उन्होने कहा कि एमिटी से वह ज्ञान के साथ साथ अनेक यादों को भी लेकर जाना चाहते है।
पंाच दिन के कायज़्क्रम के अलावा छात्रों को योगा एंव हिंदी सीखाने जैसी गतिविधियों का भी आयोजन किया जाऐगा। साथ ही दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर, दिल्ली हाट, कुतुब मीनार एंव आगरा भी ले जाया जाऐगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *