शिक्षा/टेक्नालाजी समाचार

एमिटी में एडिलेड विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि मंडल ने किया दौरा

एमिटी में एडिलेड विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि मंडल ने किया दौरा
नई दिल्ली (वीटीएन)। ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड विश्वविद्यालय के प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को एमिटी विश्वविद्यालय सैक्टर 125 नोएडा का दौरा किया। इस दौरे में एडिलेड विश्वविद्यालय के लर्निंग एंड टींिचग एन्टरप्रिन्यौरशिप, कर्मशलाइजेसन एंड इनोवेशन सेंटर की एसोसिएट हेड डा कारमेन रीएच, स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर एंड बिल्ड एन्वाइरमेंट के वरिष्ठ व्याख्याता डा अमित श्रीवास्तव, कला की सकांय प्रोफेसर मार्क कैरोल, स्कूल ऑफ मैकेनिकल इंजिनियरिंग के अध्यक्ष प्रोफेसर एंथनी जंदर, स्कूल ऑफ सिविल, एन्वाइरमेंटल एंड माइनिग इंजिनियरिंग के डा एलेक्स भी उपस्थित थी। सभी प्रतिनिधिमंड का स्वागत एमिटी ग्रुप वाइस चांसलर डा प्रोफेसर गुरिंदर सिंह ने किया।
इन प्रतिनिधिमंडल ने एमिटी यूनिवर्सीटी ऑनलाइन, सेंट्रल लाइब्रेरी, एमिटी इनोवेशन इंक्यूबेटर आदि का दौरा किया और विश्वविद्यालयों द्वारा संचालित किये जा रहे पाठयक्रमों की जानकारी प्राप्त की।
इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडलों के सदस्यों ने एमिटी के छात्रों को अलग अलग विषयों पर व्याख्यान दिए। डिलेड विश्वविद्यालय के लर्निंग एंड टींिचग एन्टरप्रिन्यौरषिप, कमर्शलाइजेसन एंड इनोवेषन सेंटर की एसोसिएट हेड डा कारमेन रीएच ने एमिटी इंटरनेषलन बिजनेस स्कूल के छात्रों को परियोजना प्रबंधन पर व्याख्यान दिया।
व्याख्यान के दौरान डा कारमेन रीएच ने छात्रों को संबोधित करते हुए बताया कि परियोजना प्रबंधन हर क्षेत्र में अहम है उक्चितम प्रबंधन से लेकर परियोजना दल तक में इसका मूल्य है। परियोजना प्रबंधक को सदैव आत्मविश्वासी होना चाहिए जो व्यक्ति संपर्क कुछ अलग तरीके से करे वही एक अच्छा परियोजना प्रबंधक बन सकता है। स्ंवय एंव अपनी टीम को प्रोत्साहित करना परियोजना प्रबंधक का काम है।
कार्यक्रम के दौरान स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर एंड बिल्ड एन्वाइरन्मंट के वरिष्ठ व्याख्याता डा अमित श्रीवास्तव ने ऑस्ट्रेलियाई डिजाइन, कला की सकांय प्रोफेसर मार्क कैरोल ने संगीत की शक्ति-संगीत की शक्ति का अनुकूलन, स्कूल ऑफ मैकेनिकल इंजिनियरिंग के अध्यक्ष प्रोफेसर एंथनी जंदर ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग पर षोष विषय पर छात्रों को व्याख्यान दिए।
इस अवसर पर एमिटी स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टैक्नोलॉजी के ज्वाइंट एक्टिंग हेड डा अभय बंसल, विंग कमांडर एस के गोयल सहित कई अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *