खेल समाचार

एमिटी ग्लोबल स्कूल में प्रथम वार्षिक उत्सव का आयोजन

एमिटी ग्लोबल स्कूल में प्रथम वार्षिक उत्सव का आयोजन
नोएडा (आकांक्षा)। एमिटी ग्लोबल स्कूल नोएडा में कक्षा प्रीनर्सरी से कक्षा 12वीं के छात्रों हेतु पहला वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया। इस वार्षिक उत्सव का शुभारंभ एमेरिटस वैज्ञानिक डा राजीव शर्मा, इंस्टीट्यूट फॉर इनोवेशन एंड इनवेंशन विथ मैथमैटिक्स एंड आईटी (आईआईआईएमटी) के निदेशक एंव स्कूल ऑफ नैचूरल साइंसेस के मैथमैटिक्स विभाग के हेड एंव प्रोफेसर डा एम्बर हबीब, एमिटी इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन ट्रेनिंग के कमाडेंट, एवीएसएम (रिटाइर्ड) लेफ्टिनेंट जनरल एस के गडियोक, एमिटी ग्लोबल स्कूल की चेयरपरसन डा (श्रीमती) अमिता चौहान, एमिटी विश्वविद्यालय उत्तरप्रदेश के चांसलर डा अतुल चौहान, एमिटी हयूमिनिटी फांउडेशन की वाइस चेयरपरसन सुश्री पूजा चौहान, एमिटी स्कूल ऑफ फाइन आर्ट एंड एमिटी स्कूल ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी की चेयरपरसन दिव्या चौहान एमिटी विश्वविद्यालय उत्तरप्रदेश की वाइस चांसलर डा (श्रीमती) बलविंदर शुक्ला, एमिटी डायक्टोरेट ऑफ डिस्टेंस एंड ओपन एजुकेशन के वाइस चेयरमैन अजीत चौहान, एमिटी ग्लोबल स्कूल की प्रधानाचार्या जयश्री कड ने पांरपरिक दीप जलाकर किया। इस वार्षिक उत्सव में छात्रों के अभिभावक भी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।


इस वार्षिक उत्सव का थीम एकता थी। जिसमें विभिन्न कक्षाओं के छात्रों द्वारा नृत्य एंव ड्रामा पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। जिसमें छात्रों को एक दूसरे के साथ मिलकर प्रेम से रहने का संदेश दिया गया। इस कार्यक्रम में सारेगामापा लीटल चैंपस के प्रतियोगि जयस कुमार ने भी संगीत प्रस्तुती देकर लोगों का दिल जीत लिया। जयस कुमार एमिटी ग्लोबल स्कूल नोएडा का छात्र है।
एमेरिटस वैज्ञानिक डा राजीव षर्मा ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि स्कूल की शिक्षा से ही छात्र के चरित्र का निर्माण होता है। जिस प्रकार तनकीनी सत्र पर देश में बदलाव तेजी से आ रहे है ऐसे में जरूरी है कि छात्र भी तकनीकी बदलाव को समझे और देश एंव समाज के विकास में उसका प्रयोग करे।
एमिटी ग्लोबल स्कूल की चेयरपरसन डा (श्रीमती) अमिता चौहान ने अतिथियों एंव छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने यह दिखा दिया कि इन छात्रों को जीवन में सफल होने से कोई नही रोक सकता है। एमिटी में हम छात्रों के संपूर्ण विकास हेतु प्रतिबद्ध है इसलिए इस प्रकार के कार्यक्रमों द्वारा छात्रों के अंदर की प्रतिभा का निखरने का मौका प्रदान किया जाता है। हम छात्रों को सफल होने से पूर्व एक अच्छा नागरिक बनने के लिए प्रेरित करते है।
एमिटी ग्लोबल स्कूल की प्रधानाचार्या सुश्री जयश्री कड ने विद्यालय के छात्रों द्वारा प्राप्त की गई उपलब्धियों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर कई शिक्षकों को उनके बेहतरीन कार्य हेतु पुरस्कृत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *