खेल समाचार

एमिटी इंटरनेशनल स्कूल के छात्र धु्रव बग्गा ने जीता सीबीएसई राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में पदक

एमिटी इंटरनेशनल स्कूल के छात्र धु्रव बग्गा ने जीता सीबीएसई
राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में पदक
नोएडा। एमिटी इंटरनेशनल स्कूल नोएडा के छात्र न केवल शिक्षण के क्षेत्र मे अग्रणी रहते है बल्कि विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं मे अपने विद्यालय का नाम रौशन करते है। इसी श्रृखंला को आगे बढ़ाते हुए रायपुर के कृष्णा पब्लिक स्कूल में हुई सीबीएसई नेशनल तीरंदाजी प्रतियोगिता 2017-2018 में एमिटी इंटरनेषनल स्कूल नोएडा के कक्षा नौवी के छात्र धु्रव बग्गा ने 17 वर्ष से कम उम्र समूह के रिर्कव कैटगरी में रैकिंग कंपटिशन में रजत पदक एंव ओलंपिक रांउड में कांस्य पदक जीत कर नाम रौषन किया। इस प्रतियोगिता में देष के 29 राज्यों के 365 विद्यालयों से लगभग 2000 प्रतिभागीयों ने हिस्सा लिया था।
विदित हो कि धु्रव बग्गा दिल्ली में होने वाली प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक जीत चुके है। उन्होने ओपन नेषनल अंडर 14 क्वालिफाइ करके इस वर्ष दिल्ली का प्रतिनिधित्व भी किया था। आनवाले 63 वी एसजीएफआई नेषनल स्कूल गेम्स इवेंट में सीबीएसई टीम का प्रतिनिधित्व भी करेगें। तीरंदाजी खेल में बहुत अधिक शारीरिक एंव मानसिक क्षमता की आवश्यकता होती है और धव ने अपने दृढ़ता एंव कौषल को दर्षा कर अपने विद्यालय का नाम धु्रव गौरवांन्वित किया है। एमिटी इंटरनेशनल स्कूल सदैव अन्य खेलों की तरह तीरंदाजी खेल के लिए छात्रों को प्रोत्साहित करता है। धु्रव, तीरंदाजी अपने एमिटी इंटरनेषनल स्कूल नोएडा के कोच रविंद्र शर्मा से सीख रहा है,
श्री शर्मा एक युवा एंव जोशीले कोच है। श्री रविंद्र शर्मा ने छात्र धु्रव बग्गा की प्रतिभा को पहचानकर उसका मार्गदर्षन किया और प्रशिक्षण सहित खेल की तकनीकी जानकारी प्रदान कर रहे है।

 


VIDEO :

हरमनप्रीत को आईसीसी वीमेन्स चैंपियनशिप में सानदार प्रदर्शन में लिए गिफ्ट मिली डैटसन रेडी-गो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *