समाचार

एनआईए ने पठानकोट एयरबेस हमले की जांच के लिए पाकिस्तान जाने की मांगी इजाजत

नई दिल्ली। पठानकोट एयरबेस पर हुए हमला मामले में नेशनल इन्वेशटिगेशन एजेंसी ने जांच के लिए पाकिस्तान जाने की इजाजत मांगी है। एनआईए ने जांच के लिए पाकिस्तान से भारत आए ज्वाइंट इन्वेशटिगेशन टीम से पाकिस्तान जाने की इजाजत देने की मांग की है। एनआईए के डीजी शरद कुमार ने इसकी पुष्टि की है। पठानकोट हमला मामले में एनआईए पाकिस्तान जाकर जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर और उसके भाई रउफ से पूछताछ कर हमले में उनकी भूमिका की जांच करना चाहती है। बुधवार को पाकिस्तान जेआईटी पठानकोट से जांच कर दिल्ली स्थित एनआईए हेडक्वार्टर पहुंची। आज एनआईए और जेआईटी के अधिकारी अभी तक हुई जांच पर बातचीत करेंगे।
सलविंदर सिंह से सवाल करेगी जेआईटी: इसके अलावा एसपी सलविंदर सिंह सहित तीन लोगों से जेआईटी सवाल करेगी। हालांकि पाकिस्तान से आई टीम को इनसे सीधे पूछताछ करने की इजाजत नहीं है। एनआईए ने भी जांच से जुड़े हुए सवालों की एक लिस्ट तैयार की है। यह लिस्ट जेआईटी के सामने रखी जाएगी।
एनआईए पूछ सकती है ये सवाल: एनआईए का सबसे बड़ा सवाल यह होगा कि पाकिस्तान में बैठे पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड और जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर और उसके भाई राउफ को लेकर अभी तक क्या कार्रवाई की गई है? अभी तक जो सबूत आतंकियों से मिले हैं उस पर पाकिस्तान किस तरह से कार्रवाई करेगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *