ऊंचाहार में एनटीपीसी में बॉलयर फटने की जांच हो : राहुल गांधी


लखनऊ (डेक्स न्यूज)। रायबरेली के ऊंचाहार में एनटीपीसी में गुरुवार शाम हुई बॉलयर फटने की घटना में अब तक 26 लोगों की मौत हो चुई है। कई और लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। 200 से अधिक लोग घायल है। कांग्रेस उपाध्यक्ष तथा अमेठी के सांसद राहुल गांधी गुरुवार सुबह ऊंचाहार पहुंचे जहां उन्होंने घटना पर दुख व्यक्त किया। हादसे में मारे गए लोगों और घायल हुए लोगों के परिजनों से मुलात भी की।
इसके साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एनटीपीसी में घटना स्थल का दौरा किया। श्री गांधी ने एनटीपीसी के कार्यकारी निदेशक आरएस राठी से भी वार्ता की। राहुल गांधी ने कहा कि हम इस घटना की जांच की मांग करेंगे। हमारा प्रयास है कि कोई भी पीड़ित परिवार इस घटना के बाद हादसे का कारण जानने से वंचित न रह सके।
गुरुवार सुबह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर फुर्सतगंज पहुंचे। सड़क मार्ग से एयरपोर्ट से रायबरेली के होते हुए ऊंचाहार गए।
इससे पहले राहुल गांधी ने सूरत से रवाना होने से पहले बताया कि वे गुरुवार को राय बरेली जा रहे हैं। वहां नेशनल थर्मल पावर कॉपोर्रेशन (एनटीपीसी) के प्लांट में जो ट्रेजेडी हुई उसमें घायल और मृतकों के परिजनों से मिलकर उनका दुख बांटेंगे। उन्होंने कहा कि वे जल्द से जल्द वापस लौटेंगे।
इस बीच ऊंचाहार नेशनल थर्मल पावर कॉपोर्रेशन (एनटीपीसी) के प्लांट हादसे में मरने वालों की संख्या 26 पहुंच गई है, जबकी अब भी कईयों की हालत गंभीर बनी हुई है। यह जानकारी प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने दी।
रायबरेली के ऊंचाहार स्थित नेशनल थर्मल पावर कॉपोर्रेशन (एनटीपीसी) के प्लांट में कल बड़ा हादसा हुआ। गुरुवार को केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह के साथ ही उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा भी ऊंचाहार आएंगे। दोनों मंत्री घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ ही हादसे में घायल लोगों से भी मिलेंगे।
कांग्रेस राष्ट्रीय और रायबरेली की सांसद सोनिया गांधी ने एनटीपीसी में हुए हादसे पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा कि वह पीड़ित परिवार के दुख में साथ हैं और उनके हर दुख में मदद के लिए तत्पर रहेंगी। सोनिया गांधी के निर्देश पर उनके निजी सचिव धीरज श्रीवास्तव कल ही वरिष्ठ कांग्रेसियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।
केंद्रीय ऊजार्मंत्री आरके सिंह और प्रदेश के ऊजार्मंत्री श्रीकांत शर्मा दोपहर 12 बजे दुर्घटना स्थल का दौरा करेंगे। इस बीच शर्मा ने विद्युत उत्पादन निगम के अफसरों को राज्य के बिजली घरों में ब्वॉयलर आदि की सुरक्षा की नए सिरे से जांच के निर्देश दिए हैं ताकि किसी तरह के हादसे की आंशका न रहे।
एनटीपीसी प्रबंधन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। इसमें घटना के कारणों का पता लगाया जाएगा। यह जानकारी एनटीपीसी के एडिशनल डायरेक्टर जनरल (मीडिया एंड कम्युनिकेशन) राजेश मल्होत्रा ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *