मनोरंजन समाचार

इंडो गैबॉन सांस्कृतिक फोरम का गठन

  इंडो गैबॉन सांस्कृतिक फोरम का गठनmarwa2
नोएडा। दो देश जब आपस में मिलते हैं तो एक नयी सोच और एक नयी उर्जा का भी आदान प्रदान होता है चाहे वह हमारी फिल्में हो या खेल या फिर हमारी संस्कृति। हिंदुस्तान की संस्कृति के बारे में पूरा विश्व बेहतरीन तरीके से जानता है और दूसरे देशों की यही कोशिश रहती है कि भारत जैसे विकासशील और विभिन्न भाषाओं व धर्मां को मानने वाले देश से हम क्या सीख सकते हैं, यह कहना था इंडो गैबॉन क्लचरल marwa3फोरम का उद्घाटन के अवसर पर इंटरनेशल चैंबर आॅफ मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के निदेशक संदीप मारवाह का। इस अवसर पर गैबॉन के भारत में राजदूत डिजायर कोम्बा व गैबॉन के मंत्री एंड्रीयो क्रेपिन उपस्थित हुए।
राजदूत डिजायर कोम्बा ने इस अवसर पर कहा हमारे देश का कला व सांस्कृतिक मंत्रालय अभी अपने प्रारंभिक स्तर पर है और भारत व विशेष तौर पर मारवाह स्टूडियो का इसे आगे ले जाने में बहुत बड़ा सहयोग मिल रहा है। इस फोरम के बाद दोनो देशों के बीच कला व संस्कृति का आदान प्रदान और ज्यादा बढ़ जाएगा। मैं विशेष तौर पर यहां के फिल्म निमार्ताओं को गैबॉन आने का न्यौता देता हूं क्योंकि हमारा गैबॉन बहुत ही सुंदर व शांत देश है। एंड्रीयो क्रेपिन ने कहा मैं संदीप मारवाह का धन्यवाद देता हूं जो इन्होंने इस फोरम का गठन किया। किसी भी देश की संस्कृति उसकी धरोहर होती है और हमें अपनी धरोहर को आने वाली पीढ़ी को लिए बेहतर तरीके से सौंपना होता है जिसके लिए हमें अन्य देशों के साथ आपसी भाईचारा, कला व संस्कृति का आदान प्रदान करते रहना चाहिए। इस फोरम की शुरूआत से हम हिंदुस्तान को और करीब से जान पाएंगे।
इस अवसर पर संदीप मारवाह ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि भारत में जो लोग भी आते हैं वहां यहां से खुशियां ले जाते हैं और यहां के रंग बिरंगी संस्कृति को देखकर खुद को रमा लेते हैं। इस अवसर पर राजदूत डिजायर कोम्बा व मंत्री एंड्रीयो क्रेपिन ने संदीप मारवाह को इंडो गैबॉन क्लचरल फोरम का चेयरपर्सन मनोनीत करते हुए सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *